दैनिक भास्कर हिंदी: छत्तीसगढ़ के चुनावी रण में बोले राहुल गांधी- किसानों से उनकी जमीन छिन लेती है मोदी सरकार

November 14th, 2018

हाईलाइट

  • छत्तीसगढ़ में राहुल- योगी की चार-चार रैलियां आज
  • कोरबा के खटगोरा में राहुल ने की पहली रैली
  • राहुल गांधी तखतपुर के कांग्रेस प्रत्याशी डॉ. रश्मी सिंह के लिए प्रचार करने पहुंचे

डिजिटल डेस्क, रायपुर। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कोरबा के खटगोरा में जनसभा को संबोधित करते हुए केन्द्र की मोदी सरकार पर जमकर हमला किया। राहुल ने कहा, केन्द्र में बैठी मोदी सरकार गरीब किसानों को बिना बताए उनकी जमीनें छिन रही है। किसानों को उनकी जमीन का सही दाम नहीं मिल रहा है, लेकिन जैसे ही छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के सरकार आएगी वैसे ही भूमि अधिग्रहण बिल लागू कर दिया जाएगा। ताकि आपको आपकी जमीन की सही कीमत मिल सके।

राहुल गांधी ने किसानों को लेकर कहा, हमारी सरकार आने के दस दिन बाद किसानों का कर्ज माफ कर दिया जाएगा। साथ ही बोनस की सुविधा को फिर से सुचारू कर दिया जाएगा। राहुल ने कहा, जिन किसानों का बोनस बीजेपी सरकार ने दो साल से बंद कर रखा था उन्हें भी उनका पूरा बोनस दिया जाएगा। इसके साथ ही किसानों के खेत के पास फूड प्रोसेसिंग यूनिट बनाई जाएगी ताकि किसान अपना अनाज सीधे प्रोसेसिंग यूनिट तक पहुंचा सके। हमारी सरकार का सपना है कि छत्तीसगढ़ के किसानों, मजदूरों और गरीबों को अमीर बनाए उन्हें बेहतर जीवन दें। 
 

बता दें कि छत्तीसगढ़ के चुनावी रण में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के अलावा बीजेपी के स्टार प्रचारक व यूपी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 4-4 रैलियों को संबोधित करेंगे। इसके अलावा केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह और सांसद हेमामालिनी भी जनसभा को संबोधित करेंगे। कांग्रेस नेताओं ने बताया राहुल गांधी की सभा तखतपुर के खपरी रेस्ट हाउस के सामने दोपहर करीब तीन बजे होगी। राहुल गांधी तखतपुर के कांग्रेस प्रत्याशी डॉ. रश्मी सिंह के लिए प्रचार करने पहुंच रहे हैं। योगी आदित्यनाथ भी यहां दोपहर करीब ढाई बजे पहुंचेंगे। वे भाजपा उम्मीदवार हर्षिता पांडेय के लिए वोट मांगेंगे। दो दिग्गज नेताओं के एक ही सीट पर चुनाव प्रचार के कार्यक्रम की वजह से आज की चुनावी सभाओं पर सबकी नजरें होंगी। 

बता दें कि राहुल गांधी छत्तीसगढ़ पार्टी के लिए धुआंधार प्रचार कर रहे हैं और भाजपा पर हमला बोल रहे हैं। वहीं योगी आदित्यनाथ अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर कांग्रेस की नीयत पर सवाल खड़ा कर रहे हैं। ऐसे में एक ही विधानसभा क्षेत्र में महज एक घंटे के अंतर में होने वाले दोनों नेताओं की चुनावी सभा पर सबकी निगाहें टिकी हैं। 

यहां होंगी बीजेपी की चुनावी रैली 
छत्तीसगढ़ में बीजेपी को चौथी बार सत्ता दिलाने के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उतरेंगे। योगी धमतरी, रायगढ़, कोरबा और बिलासपुर में पार्टी उम्मीदवार के पक्ष में जनसभा को संबोधित करेंगे। योगी पहली रैली धमतरी जिले की कुरूद विधानसभा में रैली करेंगे। इसके बाद रायगढ़, कोरबा और बिलासपुर के तखतपुर विधानसभा में जनसभा करेंगे।