मप्र: कर्जमाफी के लिए बनी स्पेशल 22 की टीम, मुख्य सचिव करेंगे लीड

Chief minister of mp kamalnath established a committee for vyapam scam
मप्र: कर्जमाफी के लिए बनी स्पेशल 22 की टीम, मुख्य सचिव करेंगे लीड
मप्र: कर्जमाफी के लिए बनी स्पेशल 22 की टीम, मुख्य सचिव करेंगे लीड
हाईलाइट
  • अरुण यादव ने दिए कर्जमाफी के लिए सुझाव
  • कर्जमाफी के लिए नियम तैयार करें अधिकारी: कमलनाथ
  • डेढ़ दर्जन एसीएस और पीएस से वन टू वन मुलाकात की

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मुख्यमंत्री की शपथ लेते ही किसानों का कर्जा माफ करने वाले कमलनाथ ने फैसले पर जल्द अमल करने 22 सदस्यों की समिति बनाई है। इस समिति की अध्यक्षता मुख्य सचिव बीपी सिंह करेंगे। कर्जमाफी के लिए बैठक कर सीएम कमलनाथ ने कहा कि इस प्रक्रिया में किसी भी तरह की देरी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। 

कर्जमाफी पर बैठक करने से पहले कमलनाथ ने पूर्व केंद्रीय राज्यमंत्री अरुण यादव से भी मुलाकात की। यादव ने कर्जमाफी की प्रक्रिया को सरल बनाने के लिए कई सुझाव दिए। कमलनाथ ने अधिकारियों को बुलाकर कर्जमाफी के लिए नियम तैयार करने को कहा, जिस पर अधिकारी देर शाम तक मशक्कत करते रहे। इससे पहले कमलनाथ ने अपने बंगले पर दिग्विजय सिंह के साथ भी बैठक की, जिसमें मंत्रीमंडल को लेकर बात होने की जानकारी सामने आई है। 

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मंत्रालय में डेढ़ दर्जन एसीएस और पीएस से वन टू वन मुलाकात की। उन्होंने अधिकारियों से उनके विभागों और काम की जानकारी भी ली। बैठक के बाद कमलनाथ ने गृह विभाग के पीएस मलय श्रीवास्तव के साथ बैठक की, जिसमें उन्होंने मादक पदार्थों के अवैध कारोबार को तत्काल रोकने का आदेश दिया। बता दें कि मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद कमलनाथ ने किसानों के कर्जमाफी की फाइल पर तुरंत दस्तखत किए थे। इधर, कर्जमाफी पर भारतीय जनता पार्टी ने भी एक समिति का गठन किया है। समिति पूरे मामले की समीक्षा कर रिपोर्ट जारी करेगी। 


22 सदस्यीय कमेटी में ये होंगे शामिल
सरकार की 22 सदस्यीय समिति में आरबीआई के क्षेत्रीय निदेशक को विशेष आमंत्रित सदस्य बनाया गया है। इसके अलावा कृषि और उससे संबधित विभागों के पीए, बैंक और वित्त विभाग के अफसरों को भई सदस्य बनाया गया है। समिति कर्ज माफी की प्रक्रिया की समीक्षा करेगी।

Created On :   19 Dec 2018 7:08 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story