CM शिवराज से लेकर योगी तक नवरात्र में कुछ ऐसे क्या कन्या पूजन, यहां देखें वीडियो

Chief Minister Shivraj Singh Chouhan and Yogi Adityanath performed Kanya Pujan
CM शिवराज से लेकर योगी तक नवरात्र में कुछ ऐसे क्या कन्या पूजन, यहां देखें वीडियो
नवरात्रि CM शिवराज से लेकर योगी तक नवरात्र में कुछ ऐसे क्या कन्या पूजन, यहां देखें वीडियो

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देशभर में आज दुर्गा नवमीं पर विशेष पूजा की जा रही है। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस अवसर पर देवी आराधना के साथ कन्याओं को पूजन किया। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भोपाल स्थित अपने आवास पर पत्नी साधना सिंह के साथ कन्याओं को भोज कराया और विशेष पूजा की। इस मौके पर सीएम शिवराज ने कहा, मेरा समाज को संदेश और आग्रह है कि कन्या पूजन एक दिन का नहीं होना चाहिए। हम रोज़ अपनी बेटी और बहनों का सम्मान, सुरक्षा, शिक्षा और संरक्षण की चिंता करें तब ही कन्या पूजन सार्थक होगा। 

 

 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने महानवमी पर्व की शुभकामनाएं दी
सीएम योगी ने कहा, आज दुर्गा नवमीं है। मैं आदिशक्ति के इस पर्व की सभी देशवासियों को बधाई देता हूं। कल विजयदशमी पर मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम की विजय के इस पावन पर्व को भारतवासी श्रद्धा और सम्मान से आयोजित करेंगे। सभी को विजयदशमी और नवरात्रि की शुभकामनाएं। मुझे विश्वास है कि ये पर्व प्रदेश वासियों को सत्य और धर्म के पथ पर चलने के लिए प्रेरणा देगा।

 

 

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अपने आवास पर कन्या पूजन किया

बता दें कि मां आदिशक्ति के नौ दिनों चलने वाले पर्व का समापन महानवमी को कन्या पूजन और कन्या भोज के साथ किया जाता है। नवरात्र में कन्या पूजन और कन्या भोज का विशेष महत्व माना गया है। कुछ लोग नवरात्र के आठवें दिन यानि अष्टमी तिथि और कुछ नवमी तिथि में कन्या पूजन करते हैं।

 

 

 

Created On :   14 Oct 2021 8:58 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story