सेना की सलामी: 3 मई को जल-थल-वायु से कुछ इस तरह कोरोना योद्धाओं को धन्यवाद कहेंगी सेनाएं

Chief of Defence Staff General Bipin Rawat and three Services Chiefs Press conference over COVID-19 Crisis
सेना की सलामी: 3 मई को जल-थल-वायु से कुछ इस तरह कोरोना योद्धाओं को धन्यवाद कहेंगी सेनाएं
सेना की सलामी: 3 मई को जल-थल-वायु से कुछ इस तरह कोरोना योद्धाओं को धन्यवाद कहेंगी सेनाएं

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कोरोना संकट के बीच देश के चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत और तीनों सेना प्रमुखों-आर्मी चीफ जनरल मनोज मुकुंद नरवणे, एयर चीफ मार्शल बीरेंद्र सिंह धनोआ, एडमिरल करमबीर सिंह ने शुक्रवार को एक साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान सेना ने कोरोना योद्धाओं को सलाम किया और ऐलान किया है कि, तीनों भारतीय सेनाएं 3 मई को विशेष गतिविधियों के जरिए कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे योद्धाओं को शुक्रिया अदा करेंगी। जनरल रावत ने कहा, सशस्त्र बल इस वक्त देश के साथ मजबूती के साथ खड़ा हैं। हम हर कोरोना वॉरियर्स के साथ हैं और कोरोना के खिलाफ लड़ाई को भी हम जरूर जीतेंगे।   

चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, पूरी दुनिया कोरोना संकट से जूझ रही है। ऐसे में हम सेना की तरफ से कोरोना योद्धाओं को सलाम करते हैं। सेना की तरफ से हम सभी कोरोना वॉरियर्स को धन्यवाद देते हैं। डॉक्टर, नर्स, सफाई कर्मचारी, पुलिस, होम गार्ड, डिलिवरी बॉय और मीडिया इस कठिन समय में अपना उत्तरदायित्व निभा रहे हैं।

सीडीएस जनरल बिपिन रावत ने कहा, 3 मई यानी रविवार को तीनों सेनाओं की तरफ से विशेष गतिविधियां की जाएंगी। एयर फोर्स श्रीनगर से तिरुअनंतपुरम और डिब्रूगढ़ से कच्छ तक फ्लाइ पास्ट करेगी। इसमें फाइटर प्लेन और ट्रांसपोर्ट प्लेन शामिल होंगे। फ्लाइपास्ट के समय कोरोना के मरीजों का इलाज कर रहे अस्पतालों के ऊपर फूल बरसाए जाएंगे। जबकि नेवी कोरोना वॉरियर्स के समर्थन में समुद्र के किनारों पर लड़ाकू जहाजों को रोशनी से जगमगाया जाएगा।

वहीं आर्मी देशभर के लगभग सभी जिलों के कुछ कोविड अस्पतालों के पास माउंटेन बैंड डिसप्ले करेगी यानी बैंड परफॉर्मेंस देगी। पुलिस बलों के समर्थन में सशस्र बल पुलिस मेमोरियल पर माल्यार्पण भी करेंगे।

वहीं आर्मी चीफ जनरल मनोज मुकुंद नरवणे ने कहा, कोरोना की वजह से सेना में कोई संकट नहीं है। पहला जवान जो कोरोना वायरस से संक्रमित हुआ था, वह अब ड्यूटी पर लौट चुका है। आर्मी में 14 केस मिले हैं जिसमें से पांच ठीक हो गए हैं।

 

 

Created On :   1 May 2020 12:54 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story