दिल्ली में सीएम नीतीश, कहा "बिहार की तरह पूरे देश में होनी चाहिए शराबबंदी"

cm nitish said why alchohal not ban in whole country like bihar
दिल्ली में सीएम नीतीश, कहा "बिहार की तरह पूरे देश में होनी चाहिए शराबबंदी"
दिल्ली में सीएम नीतीश, कहा "बिहार की तरह पूरे देश में होनी चाहिए शराबबंदी"

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बिहार के सीएम और जेडीयू नेता नीतीश कुमार ने देशभर में शराबबंदी का आह्वान किया है। उन्होंने दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन में कहा है कि "शराब के सेवन को इस्लाम, जैन में गलत माना गया है, ऐसे में धर्मनिरपेक्ष दलों- जैसे कांग्रेस और वामपंथियों से पूछना चाहता हूं कि उनका इस पर क्या स्टैंड है? दिल्ली की यह रैली बीजेपी के साथ तालमेल होने के बाद सीएम नीतीश कुमार का पहला बड़ा पॉलिटिकल प्रोग्राम था। पहली बार दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में इतनी बड़ी सभा का आयोजन किया गया।

इस दौरान बिहार के सीएम नीतीश ने कार्यकताओं से कहा है कि वे लोगों को शराब से होने वाली हानियों के बारे में सचेत करें। सभी धर्मों में शराब निषेध का हवाला देते हुए नीतीश ने कहा कि बिहार और गुजरात में शराबबंदी का फैसला सफलतापूर्वक लागू किया जा सकता है तो पूरे देश में क्यों नहीं। सीएम नीतीश कुमार ने जदयू कार्यकर्ताओं से कहा कि पार्टी के दिल्ली में विस्तार के लिए शराबबंदी व अनधिकृत कॉलोनियों को रेग्युलर करने जैसे मुद्दे उठाने चाहिए।

 

दिल्ली में अपने दम पर बिहारी 

नीतीश ने कहा कि दिल्ली में बिहार का आदमी अपने दम पर है। बिहार के लोग किसी की दया पर नहीं है बल्कि अपनी मेहनत से आगे बढ़े हैं। उन्होंने कहा कि बिहारी अगर दिल्ली में काम नहीं करेंगे तो दिल्ली ठप हो जाएगी। बिहार-पूर्वांचल के लोग अब प्रवासी नहीं रहे, वह यहां के स्थायी निवासी हैं। सीएम ने यहां रहने वाले बिहार के निवासियों से दिल्ली को अपना समझकर इसे बेहतर बनाने में योगदान देने की अपील की है।  
 

लॉ एंड आर्डर के लिए होती है बिहार की बुराई


सीएम नीतीश कुमार ने इस दौरान शराबबंदी के बाद हुए फायदे भी गिनाए। उन्होंने कहा कि नेशनल क्राइम रेकॉर्ड ब्यूरो के ताजा आंकड़ों के मुताबिक लॉ एंड आर्डर के लिए लोग बिहार की बुराई करते हैं। बिहार में क्राइम का ग्राफ अब कम हो रहा है। सीएम ने दिल्ली की हालत पर भी कहा कि करीब 30 लाख लोग ऐसे हैं जो यहां पर बहुत ही खराब हालत में रहते हैं। नीतीश ने कहा कि कांग्रेस और आम आदमी पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि दोनों ने ही कॉलोनियों को नियमित करने का अपना वादा पूरा नहीं किया है। 


उन्होंने बताया कि बिहार में एक साल के भीतर ही किडनी और लिवर संबंधी रोगियों की संख्या 39 प्रतिशत कम हुई है। वहीं न्यूरो संबंधी बीमारियों से ग्रस्त रोगियों की संख्या में भी 44 प्रतिशत की कमी आई है। वहीं सडक़ दुर्घटनाओं एवं ट्रामा के मरीजों की संख्या में भी एक साल में 31 प्रतिशत की कमी हुई है। बिहार की सूरत अब बदल गई है, सात निश्चयों पर सूबे में तेजी से काम किया जा रहा है। बिहार के हर गांव की सड़कें पक्की हो जाएगी। सभी मूलभत जरूरतों को पूरा करने के लिए सरकार प्रतिबद्ध है।

Created On :   11 Dec 2017 3:54 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story