कांग्रेस की आयोग से शिकायत, भाजपा दिल्ली चुनाव का सांप्रदायीकरण चाहती है

Complaint to Congress Commission, BJP wants communalization of Delhi elections
कांग्रेस की आयोग से शिकायत, भाजपा दिल्ली चुनाव का सांप्रदायीकरण चाहती है
कांग्रेस की आयोग से शिकायत, भाजपा दिल्ली चुनाव का सांप्रदायीकरण चाहती है
हाईलाइट
  • कांग्रेस की आयोग से शिकायत
  • भाजपा दिल्ली चुनाव का सांप्रदायीकरण चाहती है

नई दिल्ली, 28 जनवरी (आईएएनएस)। कांग्रेस ने निर्वाचन आयोग में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेताओं के खिलाफ शिकायत की है, जिन्होंने दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए अपने प्रचार के दौरान सांप्रदायिक या भड़काऊ बयान दिए हैं। इनमें केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर भी शामिल हैं।

कांग्रेस नेता अजय माकन ने कहा, ठाकुर, प्रवेश वर्मा और अमित शाह मतों के ध्रुवीकरण के लिए जिस तरह की भाषा का इस्तेमाल कर रहे हैं, ऐसा लगता है कि भाजपा चुनाव का सांप्रदायीकरण करना चाहती है। यह अस्वीकार्य है। भाजपा आसन्न हार के कारण संतुलन खो बैठी है। हमने उनके खिलाफ कार्रवाई का ईसी से आग्रह किया है।

माकन ने कहा कि चुनाव आयोग ने दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी से एक रिपोर्ट मांगी है।

भाजपा सांसद वर्मा ने यह दावा करके विवाद खड़ा कर दिया कि यदि भाजपा दिल्ली में सत्ता में आई तो सीएए विरोधी प्रदर्शनकारियों से शाहीन बाग को एक घंटे में खाली करा देंगे, और अपने संसदीय क्षेत्र पश्चिमी दिल्ली से एक महीने के भीतर सरकारी जमीन पर निर्मित सभी मस्जिदों को हटा देंगे।

वर्मा ने विकासपुरी में एक सभा को संबोधित करते हुए कहा था, यह सिर्फ एक चुनाव नहीं है। यह चुनाव देश की एकता का फैसला करने वाला है।

उन्होंने कहा, यदि भाजपा 11 फरवरी को सत्ता में आई तो एक घंटे के भीतर आप एक भी प्रदर्शनकारी को नहीं पाएंगे। एक महीने के भीतर मेरे संसदीय क्षेत्र में सरकारी जमीन पर बनी एक भी मस्जिद नहीं पाएंगे।

वर्मा का यह भाषण भाजपा की शाहीन बाग पर आधारित नई चुनावी रणनीति का हिस्सा लगता है, और उनसे ठीक पहले केंद्रीय मंत्री ठाकुर ने एक सभा में देश के गद्दारों को गोली मारने जैसा नारा लगवाया था।

एक वायरल वीडियो में ठाकुर नारा लगा रहे हैं, देश के गद्दारों को और भीड़ जवाब दे रही है गोली मारो..को।

Created On :   28 Jan 2020 3:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story