आडवाणी का टिकट कटने पर बोली कांग्रेस, 'बुजुर्गों का आदर नहीं करते मोदीजी' 

आडवाणी का टिकट कटने पर बोली कांग्रेस, 'बुजुर्गों का आदर नहीं करते मोदीजी' 

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी का टिकट कटने पर कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसा है। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा है कि, प्रधानमंत्री बुजुर्गों का आदर नहीं करते हैं तो वह जनता का कहां आदर करेंगे। बता दें कि, बीजेपी ने पार्टी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी का गांधीनगर से टिकट काट दिया है। उनकी जगह पार्टी अध्यक्ष अमित शाह को टिकट दिया गया है। इसी को लेकर कांग्रेस ने बीजेपी पर निशाना साधा है।


रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर साधा निशाना
कांग्रेस पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा, पहले लालकृष्ण आडवाणी को जबरन ‘मार्गदर्शक’ मंडल में भेज दिया गया, अब उनकी संसदीय सीट भी छीन ली गई। जब मोदीजी बुज़ुर्गों का आदर नहीं करते, वह जनता के विश्वास का आदर कहां करेंगे?। आपको बता दें कि, वर्तमान में गांधीनगर से बीजेपी के दिग्गज नेता लालकृष्ण आडवाणी सांसद हैं और वह इस सीट से 1998 से चुनाव के लिए चुने जाते रहे हैं।

 

 

गौरतलब है बीजेपी ने गुरुवार को लोकसभा चुनाव 2019 के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की। बीजेपी की लिस्ट में इस बार गांधीनगर से आडवाणी की जगह बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को टिकट दिया गया है। बीजेपी ने पहली लिस्ट में 20 राज्यों के 185 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया है। आडवाणी के अलावा बीजेपी ने उत्तर प्रदेश से केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कृष्णा राज और उत्तराखंड के दो बार मुख्यमंत्री रहे भुवन चंद्र खंडूरी का भी टिकट काट दिया है। बीसी खंडूरी 2007 से 2009 और फिर 2011 से 2012 के बीच मुख्यमंत्री रहे हैं। जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर उत्तर प्रदेश की संसदीय सीट वाराणसी से ही चुनाव लड़ेंगे। केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह लखनऊ से और नितिन गडकरी नागपुर से चुनाव लड़ेंगे। स्मृति ईरानी एक बार फिर अमेठी में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का सामना करेंगी।

Created On :   22 March 2019 3:11 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story