लोकसभा चुनाव की तैयारी में प्रियंका, महासचिवों की बैठक में होंगी शामिल

Congress general secretaries meeting, Priyanka Gandhi and Rahul Gandhis election meeting, Election 2019
लोकसभा चुनाव की तैयारी में प्रियंका, महासचिवों की बैठक में होंगी शामिल
लोकसभा चुनाव की तैयारी में प्रियंका, महासचिवों की बैठक में होंगी शामिल
हाईलाइट
  • कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की अध्यक्षता में होगी बैठक
  • कांग्रेस महासचिवों और प्रदेश प्रभारियों की अहम बैठक
  • बैठक में शामिल होंगी कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी चुनावी मोड में नजर आ रही है। प्रियंका आज (गुरुवार) को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की अध्यक्षता में होने वाली महासचिवों की बैठक में शामिल होंगी। ये बैठक शाम चार बजे जवाहरलाल नेहरू इनडोर स्टेडियम में होगी। जानकारी के मुताबिक राहुल गांधी महासचिवों से लोकसभा चुनाव 2019 के लिए पार्टी की तैयारियों  का जायजा लेंगे। इसके अलावा महासचिवों से उनके राज्य के बूथ प्रबंधन की रणनीति पर भी बात करेंगे। 

बता दें कि ये पहली बार होगा कि जब प्रियंका पार्टी की किसी आधिकारिक बैठक में शिरकत करेंगी। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने यह बैठक लोकसभा चुनाव की तैयारी के मद्देनजर पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारियों के साथ बुलाई हुई है। माइक्रो लेवल पर पार्टी बूथ प्रबंधन पर जोर दे रही है। दरअसल, कांग्रेस नेतृत्व ने पहले ही महसूस कर लिया है कि अतीत में जमीनी स्तर के कार्यकर्ताओं की अनुपस्थिति के चलते पार्टी का बहुत नुकसान हो चुका है।

मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में हाल ही में संपन्न हुए विधानसभा चुनावों के दौरान प्रबंधन और बढ़ते जमीनी स्तर के कार्यकर्ता दोनों की एक व्यवस्थित रणनीति लागू की गई थी। इसका फायदा भी पार्टी को मिला और तीन राज्यों में सरकार बनी। राहुल गांधी की अध्यक्षता में कांग्रेस महासचिवों की साथ बैठक में विभिन्न राज्यों में प्रचार और प्रसार पर राज्य-जिलों-केंद्र रणनीति को शामिल करना शामिल है। बैठक का मुख्य केंद्र प्रियंका गांधी वाड्रा होंगी, जिन्होंने बुधवार को ही में पार्टी के महासचिव के रूप में यूपी के पूर्वांचल की जिम्मेदारी का कार्यभार संभाला।

Created On :   7 Feb 2019 5:01 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story