रायपुर में राहुल: पनामा पेपर लीक में नाम आने के बाद CM रमन के बेटे को जेल क्यों नहीं?

Congress president Rahul Gandhi in raipur chhattisgarh, Live updates
रायपुर में राहुल: पनामा पेपर लीक में नाम आने के बाद CM रमन के बेटे को जेल क्यों नहीं?
रायपुर में राहुल: पनामा पेपर लीक में नाम आने के बाद CM रमन के बेटे को जेल क्यों नहीं?
हाईलाइट
  • किसानों की रैली को किया संबोधित
  • चुनावी अभियान का किया शुभारंभ
  • समाज के प्रतिनिधियों से भी की मुलाकात

डिजिटल डेस्क, रायपुर। पांच राज्यों में विधानसभा चुनावों की तारीख घोषित होते ही तैयारियां भी शुरू हो चुकी हैं। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को रायपुर पहुंचकर किसानों की रैली को संबोधित किया। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि पनामा पेपर्स लीक में नाम आने के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री को जेल हो गई। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री के बेटे अभिषेक का नाम भी इसमें आया, उन्हें जेल क्यों नहीं हुई? छत्तीसगढ़ की भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए राहुल ने कहा कि किसानों के दिल में ये होना चाहिए, कि यदि मैं खेत में फावड़ा चला रहा हूँ तो उसे लगे कि वहां भी छत्तीसगढ़ की सरकार उसकी मदद कर रही है।

 

बता दें कि चुनावों की तारीख तय होने के बाद राहुल गांधी का यह पहला छत्तीसगढ़ दौरा है। अपने संक्षिप्त दौरे में राहुल ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं की बैठक लेने के बाद समाज के विभिन्न वर्गों के प्रतिनिधियों से भी मुलाकात की। बता दें कि पहले राहुल रायपुर के प्रसिद्ध महामाया मंदिर के पूजन कर दौरे की शुरुआत करना चाहते थे, लेकिन आस-पास घनी आबादी और संकरे रास्ते होने के कारण एसपीजी ने इसकी इजाजत नहीं दी। बता दें कि छत्तीसगढ़ की 2.5 करोड़ की आबादी में से करीब 1.5 करोड़ परिवार खेती से जुड़े हुए हैं। यहां 12 लाख किसान पंजीकृत, 18 लाख गैर पंजीकृत और 8 लाख ऐसे किसान हैं, जो सिर्फ सब्जियों का उत्पादन करते हैं। 

 

 


बता दें कि छत्तीसगढ़ में दो चरणाों में चुनाव होना है, जिसमें पहला चरण 12 नवंबर तो दूसरा 20 नवंबर को होगा। राज्य में मतगणना 11 दिसंबर को पूरी होगी। इस बार छत्तीसगढ़ में कांग्रेस और भाजपा के अलवा तीसरा मौर्चा भी मैदान में है। पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी की पार्टी जनता कांग्रेस, सीपीआई और बीएसपी के साथ गठबंधन कर चुनाव लड़ रही है।

 

 

Created On :   22 Oct 2018 4:21 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story