दैनिक भास्कर हिंदी: शिवराज पर राहुल का तंज, बोले- 5 साल का बच्चा भी कहता है घोषणा मशीन

September 28th, 2018

हाईलाइट

  • मध्य प्रदेश में राहुल के दौरे का दूसरा दिन
  • रीवा के आस-पास के ग्रामीण क्षेत्रों में राहुल गांधी ने की जनसभाएं
  • गुरूवार को रीवा में किया था रोड शो, सतना में जनसभाओं को किया संबोधित

डिजिटल डेस्क, भोपाल। अपने दो दिवसीय चुनावी दौरे पर मध्य प्रदेश के रीवा जिले में आए कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने रोड शो किया। साथ ही यहां आयोजित जनसभा को सम्बोधित करते हुए राहुल ने प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान पर भी जमकर तंज कसे। राहुल गांधी ने कहा, 'मध्य प्रदेश में ऐसी सरकार का क्या फायदा जो गरीबों की मदद नहीं कर सकती। मध्य प्रदेश की सरकार सिर्फ अमीरों के बारे में सोचती है। जैसे ही शिवराज सिंह चौहान स्टेज पर आते हैं, मध्य प्रदेश का 5 साल का बच्चा भी यही कहता है देखो घोषणा मशीन आई है। प्रदेश में काम नहीं है, सिर्फ घोषणाएं हैं।'

सड़कें कम, गड्ढे ज्यादा

उन्होने कहा मध्य प्रदेश में सडक़ें कम हैं, गढ्ढे ज्यादा है ।उन्होने किसानो को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश में कांग्रेस पार्टी की सरकार आते ही 10 दिन के अंदर आपका कर्जा माफ करेगी, और ये अहसान नहीं होगा , क्योंकि ये आपका हक है, हम सिर्फ अपनी जिम्मेदारी पूरी करेंगे  ।

पीएम पर कसा तंज
राहुल गांधी ने अपने दो दिवसीय प्रवास के अंतिम दिन शुक्रवार को बैकुंठपुर में जनसभा को संबोधित करते हुए एक बार फिर नोटबंदी को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की केंद्र सरकार पर तंज कसा। उन्होंंने आरोप लगाया कि देश की जनता को तो कतार में लगा दिया और चोरों के कालेधन को सफेद कर दिया। राहुल ने आगे कहा कि एक तरफ नोटबंदी की गई, तो दूसरी तरफ गब्बर सिंह टैक्स लगा दिया गया। इससे छोटे और मध्यम व्यापारियों के कारोबार ही चौपट हो गए। इस वर्ग से टैक्स के नाम पर रकम वसूल कर अनिल अंबानी की जेब में डाली जा रही है। इससे साफ हो गया है की भाजपा की सरकार सिर्फ और सिर्फ पूंजीपतियों की सरकार है। उन्हें गरीब, मजदूर और बेरोजगार लोगों से कोई मतलब नहीं।

कांग्रेस लायेगी रोजगार
उन्होंने कहा की जिस दिन प्रदेश में हमारी कांग्रेस सरकार का मुख्यमंत्री होगा। वह 24 घन्टे में 18 घन्टे सभी बेरोजगार युवकों को रोजगार देने के लिए काम करेगा।