राहुल गुजरात से करेंगे 2019 के चुनाव अभियान का शंखनाद, 11 और 15 जुलाई को अहम रैली

Congress president Rahul will contest election rally in Gujarat
राहुल गुजरात से करेंगे 2019 के चुनाव अभियान का शंखनाद, 11 और 15 जुलाई को अहम रैली
राहुल गुजरात से करेंगे 2019 के चुनाव अभियान का शंखनाद, 11 और 15 जुलाई को अहम रैली
हाईलाइट
  • पीएम मोदी जुलाई से हर महीने उत्तरप्रदेश में एक चुनौवी रैली करेंगे।
  • राहुल 11 और 15 जुलाई को अपनी दो अहम रैलियां करने जा रहे है।
  • राहुल चुनावी अभियान की शुरूआत पीएम मोदी के गृह राज्य गुजरात से करेंगे।

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के बाद राहुल गांधी ने 2019 लोकसभा चुनाव को लेकर अपनी रूपरेखा स्पष्ट कर दी है। राहुल चुनावी अभियान की शुरूआत पीएम मोदी के गृह राज्य गुजरात से करेंगे। राहुल 11 और 15 जुलाई को अपनी दो अहम रैलियां करने जा रहे है। बता दें कि पीएम मोदी जुलाई से हर महीने उत्तरप्रदेश में एक चुनौवी रैली करेंगे। पीएम मोदी की कोशिश उत्तरप्रदेश में 73 से ज्यादा सीटें जीतने की होगी तो राहुल गांधी भी गुजरात में अपना दमखम दिखाएंगे।

 

Image result for राहुल गांधी रैली

 

 

बता दें कि राहुल गांधी ने पिछले साल 2017 में विधानसभा चुनाव के दौरान राज्य में काफी रैलियां और यात्राएं की थी और चुनाव में पार्टी के प्रदर्शन में सुधार के साथ 77 सीटें हासिल होने का श्रेय उनकी इन्हीं यात्राओं को दिया गया था। राहुल गुजरात के राजकोट, भावनगर, सौराष्ट्र और जूनागढ़ में अपनी पहली रैली करेंगे। विधानसभा चुनाव मे राहुल को सबसे ज्यादा सीटें यहां से ही मिली थी। इसके लिए राहुल गांधी आज पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करके आगे का रोडमैप तैयार कर सकते है। 

 

Image result for rahul gandhi meet modi

 

 

 

अगर सीटों के गणित की बात की जाए तो कांग्रेस को 182 सदस्य वाली गुजरात विधानसभा में 2012 में सिर्फ 54 सीटें मिली थीं जो 2017 में बढ़कर 77 सीटें हो गई थी। जबकि लोकसभा सीटों की बात की जाए तो 2014 में मोदी लहर ने कांग्रेस को शून्य पर ला दिया था और कुल 26 सीटों में से एक पर भी उसे जीत नसीब नहीं हो पाई थी। राज्य की सभी 26 लोकसभा सीटों पर बीजेपी ने परचम लहराया था। हालांकि, उससे पहले 2009 में कांग्रेस ने 11 औऱ बीजेपी ने 15 लोकसभा सीटों पर कब्जा किया था।अब तक का रिकॉर्ड देखा जाए तो गुजरात में कांग्रेस का प्रदर्शन लोकसभा चुनावों में फीका रहा है, लेकिन कांग्रेस को जरूरत है कि लोकसभा चुनाव में विधानसभा चुनावों जैसा प्रदर्शन दिखाए ताकि उसकी सीटों में इजाफा हो सके। 

 

 

Related image

 

 

Created On :   1 July 2018 2:49 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story