comScore

लगातार 11 वें दिन बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम , विपक्ष के निशाने पर सरकार

September 04th, 2018 18:08 IST

हाईलाइट

  • लगातार 11 वें दिन बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम।
  • आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल 86.72 रुपए/लीटर।
  • दिल्ली में पेट्रोल 16 पैसे बढ़कर 79.31 रुपए प्रति लीटर हुआ।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली।  देशभर में रोजाना बढ़ रहे पेट्रोल-डीजल के दामों से आम आदमी परेशान है, मंगलवार को लगातार 11 वें दिन भी पेट्रोल-डीजल के दामों में रिकॉर्ड बढ़ोतरी हुई। इस बढ़ोतरी के साथ अब नई दिल्ली में पेट्रोल 16 पैसे बढ़कर 79.31 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है, वहीं डीजल 19 पैसे की बढ़त के साथ 71.34 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है। जबकि मुंबई में पेट्रोल 87 रुपए लीटर के करीब बिक रहा है।

अन्य मेट्रो शहरों में भी बढ़े दाम
राजधानी दिल्ली के साथ कोलकाता, चेन्नई और मुंबई में भी पेट्रोल-डीजल के दामो में बढ़ोतरी हुई है। देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में मंगलवार को पेट्रोल 86.72 रुपए लीटर और डीजल 75.74 रुपए लीटर के भाव से बिक रहा है। लगातार महंगे हो रहे भी पेट्रोल-डीजल के कारण माल ढुलाई भाड़ा भी बढ़ गया है। इसके चलते देशभर में फल सब्जी से लेकर रोजमर्रा की जरूरतों के सामान भी महंगे हो रहे हैं।



विपक्ष ने सरकार को घेरा
देशवासी लगातार बढ़ रही महंगाई की मार झेल रहे हैं, मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस समेत अन्य दलों ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। विपक्ष लगातार पेट्रोल-डीजल को जीएसटी में शामिल करने की मांग कर रहा है। पेट्रोल-डीजल की कीमतों में रोज हो रही बढ़ोतरी के बाद पूर्व वित्तमंत्री पी. चिदंबरम ने कहा कि केंद्र और राज्यों को एक साथ आकर पेट्रोल और डीजल को जल्द ही वस्तु और सेवा कर (जीएसटी) के दायरे में लाने का काम करना चाहिए।

कमेंट करें
Avm4r