कोरोना संक्रमण मुक्त मेरा घर-मेरा भोपाल सेल्फी अभियान

Corona infection free my home - my bhopal selfie campaign
कोरोना संक्रमण मुक्त मेरा घर-मेरा भोपाल सेल्फी अभियान
कोरोना संक्रमण मुक्त मेरा घर-मेरा भोपाल सेल्फी अभियान

भोपाल, 28 अप्रैल (आईएएनएस)। कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के साथ लोगों को जागृत करने का अभियान जारी है। इसी के तहत मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में जिला प्रशासन ने घरों को संक्रमण मुक्त करने का आह्वान करते हुए कोरोना संक्रमण मुक्त मेरा घर-मेरा भोपाल सेल्फी अभियान शुरू किया है।

जिला प्रशासन ने आधिकारिक तौर पर कहा है कि कोविड-19 लॉकडाउन के दौरान इस मुश्किल दौर में हर समूह, हर व्यक्ति अपने-अपने स्तर पर योगदान दे रहा है। साथ ही आह्वान किया है कि अब भोपाल को कोरोना संक्रमण मुक्त बनाने के लिए अपने घर, बालकनी, छत, सीढ़ियों के साथ साथ घर के कोने-कोने की हर सतह को सामान्य डिटर्जेट या बेकिंग सोडा का उपयोग कर धो देना है। ऐसा करने से हर सतह कोरोना वायरस से संक्रमण मुक्त हो जाएगी। इसके बाद अपने कोरोना संक्रमण मुक्त घर की खुद के साथ सेल्फी लेकर सोशल मीडिया फेसबुक पर कोरोना संक्रमण मुक्त मेरा घर-मेरा भोपाल को टैग कर पोस्ट करें।

प्रशासन का आह्वान है कि आमजन अपने पड़ोस, मोहल्ले, रिश्तेदारों को भी इस कार्य को करने के लिए जागरूक करें। ऐसा इसलिए, क्योंकि व्यक्तिगत और सामूहिक प्रयासों से ही हम कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़कर पर कोरोना वायरस पर विजय पा सकते हैं।

Created On :   28 April 2020 2:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story