दैनिक भास्कर हिंदी: कोरोना टेस्ट में गड़बड़ी: पहले पॉजिटिव, तो दूसरी बार निगेटिव आए एअर इंडिया के पायलट

May 12th, 2020

हाईलाइट

  • कोरोना संक्रमित नहीं है एयर इंडिया के पायलट
  • दूसरी बार की रिपोर्ट में आए कोरोना निगेटिव

डिजिटल डेस्क, मुंबई। कोरोना टेस्ट (Corona Test) में गड़बड़ी का मामला सामने आया है। एअर इंडिया (Air India) के पांच पायलट संक्रमित पाए गए थे। दूसरी बार उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार दूसरी बार के टेस्ट में पायलटों की रिपोर्ट में कोविड-19 (COVID-19) का जिक्र नहीं है। इसके बाद से ही टेस्ट पर सवाल खड़े होने लगे हैं। 

टेस्ट में निगेटिव आए पायलट
दरअसल 10 मई को एअर इंडिया के पांच पायलटों और दो टेक्नीकल कर्मचारियों को कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया था। अब नई रिपोर्ट में सामने आया कि सभी पायलटों की रिपोर्ट गलत थी। चार पायलटों की रिपोर्ट कोरोना निगेटिव आई है, एक पायलट की आना बाकी है। वहीं इंजीनियर और टेक्नीशियन स्टाफ के परिणाम का इंतजार है। जो पहली जांच में पॉजिटिव आए थे। 

शनिवार को आई थी रिपोर्ट
शनिवार को एअर इंडिया के 77 पायलटों का कोविड टेस्ट किया गया था। जिसमें पांच लोगों को पॉजिटिव पाया गया। हालांकि पांचों में कोई वायरस के लक्षण नहीं थे। सभी पायलट मुंबई में होम आइसोलेशन थे। इन पायलटों ने लास्ट टाइम बोइंग 787 ड्रीमलाइनर विमान को उड़ाया था। इनकी ड्यूटी विदेश में फंसे भारतीय को वापस लाने में लगी थी। 

 Lockdown 3: सरकार ने दी राहत- खुलेंगे सैलून और शराब की दुकानें, ई कॉमर्स को भी परमिशन

विदेशों में फंसे भारतीयों को लाया जा रहा
बता दें सात मई एअर इंडिया दुनिया के सबसे बड़े बचाव कार्यों में लगी हुई हैं। जिसमें 12 देशों में फंसे 15 हजार से अधिक भारतीयों को सात दिनों में 64 उड़ानें भरकर देश वापस लाया जाएगा।