दैनिक भास्कर हिंदी: कोरोना पर राजनीति: संक्रमित सिख तीर्थ यात्रियों दिग्विजय ने उठाए सवाल, बोले- क्या तब्लीगी मरकज से कोई तुलना?

May 3rd, 2020

हाईलाइट

  • पंजाब में संक्रमित मिले तीर्थयात्री
  • नांदेड़ से लौटे सिख यात्री संक्रमित हैं

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पंजाब में सिख तीर्थ यात्रियों (Sikh Pilgrims) के कोरोना वायरस (Corona Virus) से संक्रमित होने की पुष्टि पर कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह (Digvijaya Singh) ने सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि सिख तीर्थ यात्रियों से कोविड संक्रमित पाए जाने से पंजाब (Punjab) में खतरा पैदा हो गया। क्या इसकी तब्लीगी मरकज (Tablighi Markaz) से तुलना की जा सकती है। 

मप्र पूर्व मुख्यमंत्री ने एक खबर को ट्विटर पर शेयर कर लिखा है कि सिख तीर्थ यात्रियों से पंजाब में कोरोना वायरस का खतरा। क्या तब्लीगी से साथ कोई तुलना? गौरतलब है कि शानिवार रात तक महाराष्ट्र के नांदेड़ से लौटे सिख श्रद्धालुओं के कारण पंजाब में नोवल कोरोना वायरस के आंकड़ों में इजाफा हुआ है। पंजाब में संक्रमित की संख्या अबतक 750 से अधिक हो गई है। 

यात्रियों के लिए रेलवे ने जारी किए नियम, जानें कैसे मिलेगा टिकट, खाना और पानी

राधे मां ने पंजाब सीएम फंड में दिए 5 लाख रुपए
राधे मां (Radhe Maa) चैरिटेबल सोसाईटी ने पंजाब के मुख्यमंत्री सहायता निधि कोविड-19 में पांच लाख रुपये का योगदान दिया है। इस मौके पर राधे मां ने आशा जताई है कि देश जल्द ही कोरोना मुक्त हो जाएगा। उन्होंने लोगों से लॉक डाउन-3 का पालन करने की अपील की। इससे पहले श्री राधे मां चैरिटेबल सोसाईटी द्वारा 10 लाख रुपये का योगदान पी-एम केयर्स फंड और महाराष्ट्र मुख्यमंत्री कोविड-19 में 5 लाख रुपये का योगदान किया गया था।