comScore

Lockdown: घरेलू उड़ान सेवा शुरू, WHO ने कहा- एक मीटर की दूरी जरूरी

May 26th, 2020 08:17 IST
Lockdown: घरेलू उड़ान सेवा शुरू, WHO ने कहा- एक मीटर की दूरी जरूरी

हाईलाइट

  • भारत में सोमवार से शुरू हुई हवाई सेवा
  • डब्ल्यूएचओ ने कहा- सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना जरूरी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कोरोनावायरस व लॉकडाउन के कारण देश में हवाई सेवा बंद थी। सोमवार से यह सेवा फिर बहाल हो गई। इसी बीच विश्व स्वास्थ्य संगठन ने भारत को हवाई सफर शुरू होने पर कुछ सुझाव दिए हैं। डब्ल्यूएचओ ने कहा कि यात्रियों को कम से कम एक मीटर या उससे ज्यादा की दूरी का पालन करना होगा। 

सोशल डिस्टेंसिंग का रखा गया ध्यान
सोमवार से पश्चिम बंगाल और आंध्रप्रदेश को छोड़कर देश के अन्य हवाई अड्डों पर विमानों की आवाजाही शुरू हुई। इस दौरान एयरपोर्ट्स पर सोशल डिस्टेंसिंग का भी ध्यान रखा गया। मार्च में लॉकडाउन लागू होने के बाद से ही विमान सेवाओं पर प्रतिबंध लगा दिया गया था। कोरोनावायरस से राहत मिली तो अगस्त या सितंबर तक अंतरराष्ट्रीय विमान सेवा शुरू हो सकती है। 

80 से ज्यादा उड़ानें रद्द
लॉकडाउन के कारण दो महीने से बंद उड़ान सेवा सोमवार से शुरू हुई। मगर पहले ही दिन 80 से अधिक उड़ानें रद्द हो गई। जिसके कारण दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट पर यात्री परेशान रहे। दोपहर 1 बजे तक करीब 82 फ्लाइट्स रद्द हो गई थी। 

यात्रियों में भ्रम की स्थिति
इजीमाई ट्रिप डॉट कॉम के सीईओ और सह-संस्थापक निशांत पिट्टी ने बताया कि यात्रियों के साथ दिक्कत तब शुरू हुई, जब राज्यों ने हवाई अड्डों और यात्रा के बाद एकांतवास में रखने को लेकर अलग से दिशानिर्देश जारी कर दिए। उन्होंने बताया कि कुछ एयरलाइनों ने उड़ान रद्द होने के बारे में यात्रियों को अंतिम क्षण में सूचित किया। यही वजह रही कि सोमवार की सुबह आईजीआई हवाई अड्डे पर पहुंचे काफी यात्रियों को निराशा हाथ लगी, क्योंकि वह यात्रा रद्द होने को लेकर भ्रम की स्थिति में थे।

कमेंट करें
Fs3UE