दिल्ली: उपराज्यपाल ने खत्म कराया मुख्यमंत्री के खिलाफ चल रहा छात्रों का धरना

Delhi: Lieutenant Governor finishes students sit-in against Chief Minister
दिल्ली: उपराज्यपाल ने खत्म कराया मुख्यमंत्री के खिलाफ चल रहा छात्रों का धरना
दिल्ली: उपराज्यपाल ने खत्म कराया मुख्यमंत्री के खिलाफ चल रहा छात्रों का धरना
हाईलाइट
  • दिल्ली: उपराज्यपाल ने खत्म कराया मुख्यमंत्री के खिलाफ चल रहा छात्रों का धरना

नई दिल्ली, 10 नवंबर (आईएएनएस)। मुख्यमंत्री आवास के पास 9 दिन से चल रहा जीबी पंत कॉलेज के छात्रों का धरना मंगलवार को उपराज्यपाल ने समाप्त करवा दिया। उपराज्यपाल ने छात्रों से मुलाकात कर उन्हें उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया, जिसके बाद मुख्यमंत्री के खिलाफ यह धरना सम्पन्न हुआ।

मुख्यमंत्री के खिलाफ छात्रों का यह धरना, जीबी पंत इंजीनियरिंग कॉलेज में प्रथम वर्ष में दाखिला रोकने और फीस वृद्धि के मुद्दे पर चल रहा था।

उपराज्यपाल अनिल बैजल ने मंगलवार को आंदोलनरत छात्रों के तीन सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल से भेंट की। लगभग 20 मिनट तक चली इस बातचीत में उन्होंने सभी विषयों को समझते हुए छात्रों के पक्ष को सुना। उपराज्यपाल ने इस विषय पर दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं शिक्षा मंत्री से बात करने तथा दिल्ली के शिक्षा सचिव को उपयुक्त निर्देश देने का आश्वासन भी दिया है।

छात्र 9 दिन से लगातार दिल्ली की सर्दी में धरने पर बैठे हुए थे। प्रतिनिधिमंडल की उपराज्यपाल से भेंट तथा उनके आग्रह के उपरांत आंदोलन समिति ने यह निर्णय लिया कि 2 नवंबर से चल रहे इस धरने को समाप्त किया जाए।

छात्रों ने यह भी स्पष्ट किया कि धरना अभी समाप्त किया जा रहा है, लेकिन वह आने वाले घटनाक्रम पर करीबी नजर रखेंगे। यह सुनिश्चित करेंगे कि उनकी मांगों पर शीघ्र क्रियान्वयन हो। इसके साथ ही छात्र आने वाले घटनाक्रम के हिसाब से अपनी रणनीति तय करेंगे।

अभाविप दिल्ली के प्रदेश मंत्री सिद्धार्थ यादव ने कहा, इस आंदोलन में छात्रों द्वारा दिखाई गई हिम्मत अपने आप में एक मिसाल है। दिल्ली सरकार के बोगस शिक्षा मॉडल का छात्रों ने पूरी दिल्ली के सामने पदार्फाश किया है। विकास भवन के सामने धरनास्थल से क्रांति की जो मशाल जली है वह आगे तक जाएगी। हम उपराज्यपाल के आश्वासन पर अपना धरना समाप्त कर रहे हैं लेकिन हमारी मांगें माने जाने तक यह लड़ाई जारी रहेगी।

जीसीबी/एएनएम

Created On :   10 Nov 2020 12:31 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story