दिल्ली : व्यक्ति ने पूछताछ के दौरान लगाई छलांग, एएसआई निलंबित

Delhi: Person jumped during interrogation, ASI suspended
दिल्ली : व्यक्ति ने पूछताछ के दौरान लगाई छलांग, एएसआई निलंबित
दिल्ली : व्यक्ति ने पूछताछ के दौरान लगाई छलांग, एएसआई निलंबित
हाईलाइट
  • दिल्ली : व्यक्ति ने पूछताछ के दौरान लगाई छलांग
  • एएसआई निलंबित

नई दिल्ली, 25 अक्टूबर (आईएएनएस)। दिल्ली के एक पुलिस स्टेशन में चोरी के मामले में पूछताछ से गुजर रहे एक 48 वर्षीय व्यक्ति ने कथित तौर पर पुलिस इमारत की पहली मंजिल से कूदकर जान दे दी।

मृतक के परिजनों ने पुलिस पर गुंडागर्दी का आरोप लगाया है, जिसके बाद दिल्ली पुलिस ने मामले में लापरवाही के लिए एएसआई को निलंबित कर दिया है।

धर्मबीर लोधी कॉलोनी पुलिस स्टेशन में पूछताछ के लिए पेश हुआ था। वह कथित तौर पर शनिवार की रात इमारत से कूद गया। उसे एम्स ले जाया गया, लेकिन उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

पुलिस के अनुसार, 22 अक्टूबर को दक्षिणी दिल्ली के लोधी कॉलोनी में एक कार की चोरी का मामला सामने आया था।

ब्लॉक नं. 23 से चोरी की सूचना मिली और मामले की जांच की जिम्मेदारी एएसआई विजय को दी गई थी। सीसीटीवी फुटेज की जांच के दौरान, यह देखा गया कि आरोपी व्यक्ति ऑटो रिक्शा से आया था।

धर्मबीर के बेटे को ऑटो रिक्शा का पंजीकृत मालिक पाया गया। हालांकि, उनके पिता ने ऑटो रिक्शा किराए पर लिया था।

धर्मबीर को जांच में शामिल होने के लिए कहा गया था और उसके कहने पर ऑटो रिक्शा के चालक सतीश और घेवर राम चौधरी, दोनों को फतेहपुर बेरी निवासी के मामले में गिरफ्तार किया गया था। दोनों के नाम 32 पुराने मामलों में भी शामिल थे।

पुलिस ने कहा कि धर्मबीर की भूमिका की जांच की जा रही है। एएसआई विजय उनसे पीएस लोधी कॉलोनी स्थित फस्र्ट फ्लोर के एक कमरे में पूछताछ कर रहा था। उन्होंने कहा, एएसआई विजय देर रात करीब 2.45 बजे बाथरूम गए, तब धर्मबीर कमरे में अकेला था।

डीसीपी साउथ अतुल ठाकुर ने कहा, बाथरूम से लौटने पर उन्हें कमरे में धर्मबीर नहीं मिला। उन्होंने देखा कि धर्मबीर पुलिस स्टेशन के बिचले प्रांगण में फर्श पर पड़ा था।

घटना के बाद मुख्य मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट को सूचित किया गया। एएसआई को निलंबित करने के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई शुरू हुई और विजय निलंबित हो गए।

एमएनएस/एसजीके

Created On :   25 Oct 2020 1:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story