सुनंदा पुष्कर केस : 4 साल बाद चार्जशीट दाखिल, शशि थरूर को बनाया आरोपी

Delhi Police filed a charge sheet in the case of Sunanda Pushkar
सुनंदा पुष्कर केस : 4 साल बाद चार्जशीट दाखिल, शशि थरूर को बनाया आरोपी
सुनंदा पुष्कर केस : 4 साल बाद चार्जशीट दाखिल, शशि थरूर को बनाया आरोपी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने सोमवार को कांग्रेस नेता शशि थरूर की पत्नी सुनंदा पुष्कर की मौत के मामले में चार्जशीट दाखिल की है। सेक्शन 306 और 498 ए के तहत पटियाला हाउस कोर्ट में ये चार्जशीट दाखिल की गई है। चार्जशीट करीब 3 हजार पेज की है। पटियाला हाउस कोर्ट 24 मई को इस चार्जशीट पर संज्ञान लेगा। चार्जशीट में शशि थरूर को संदिग्ध आरोपी माना गया है। दिल्ली पुलिस ने सेक्शन 306 के तहत शशि थरूर पर सुनंदा को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया है। इसके अलावा घरेलू हिंसा या पत्नी के साथ क्रूरता की धारा 498ए का भी चार्जशीट में उल्लेख किया गया है। चार्जशीट दाखिल होने के बाद शशि थरूर ने उन पर लगे आरोपों को नकारते हुए इसे गलत बताया है। उन्होंने कहा कि वह इसके खिलाफ लड़ाई लड़ेंगे।

पुलिस की मंशा पर उठाए सवाल
शशि थरूर ने चार्जशीट में उन पर लगे आरोपों को गलत बताते हुए ट्वीट किया है, जो कोई भी सुनंदा को जानता था उसे यह बात पता है कि अकेले मेरे उकसाने से वह खुदकुशी नहीं कर सकती। शशि थरूर ने कहा कि साढ़े 4 साल की जांच के बाद दिल्ली पुलिस का ऐसे नतीजों पर पहुंचना उसकी मंशा पर सवाल खड़े करता है। थरूर ने कहा "17 अक्टूबर को दिल्ली हाई कोर्ट में लॉ ऑफिसर ने बयान दिया था कि इस केस में उन्हें किसी के खिलाफ कोई साक्ष्य नहीं मिले हैं। अब 6 महीने बाद वे कह रहे हैं कि मैंने खुदकुशी के लिए उकसाया। यह अविश्वसनीय है।"

 

 

संदिग्ध हालत में मिली थी सुनंदा की लाश
बता दें कि 17 जनवरी 2014 को दिल्ली के लीला पैलेस होटल के कमरा न. 345 में शशि थरूर की पत्नी सुनंदा पुष्कर की लाश संदिग्ध हालत में मिली थी। इस मामले की गुत्थी आज तक नहीं सुलझ सकी है। हत्या का मामला बताकर पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ जांच शुरू की थी, जो बेनतीजा है। शक के आधार पर थरूर से भी कई बार पूछताछ हो चुकी है। वहीं कुछ दिन पहले दिल्ली पुलिस की एक गोपनीय रिपोर्ट भी सामने आई थी।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हत्या स्पष्ट
डीसीपी बीएस जायसवाल ने अपनी रिपोर्ट में कहा था कि घटनास्थल की जांच करने वाले वसंत विहार के एसडीएम आलोक शर्मा ने कहा कि यह आत्महत्या का मामला नहीं है। इसके आधार पर उन्होंने सरोजिनी नगर के एसएचओ को इसे हत्या का मामला मानकर जांच आगे बढ़ाने का आदेश दिया था। एसडीएम शर्मा के निष्कर्ष के अलावा पोस्टमार्टम रिपोर्ट से भी स्पष्ट है कि यह हत्या का मामला है। आलोक शर्मा ने साफ लिखा था कि होटल लीला में स्पॉट का जायजा लेने के बाद इसमे कोई दोराय नहीं है कि सुनंदा ने खुदकुशी नही की थी। पहले पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक भी सुनंदा की मौत की वजह जहर बताई गई थी।

Created On :   14 May 2018 11:51 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story