लॉकडाउन: आज से 24 घंटे खुलेगी आजादपुर मंडी, देखें कैसे पहले दिन उड़ी सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां

लॉकडाउन: आज से 24 घंटे खुलेगी आजादपुर मंडी, देखें कैसे पहले दिन उड़ी सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश में जारी लॉकडाउन (Lock Down) के बीच दिल्ली में आज से आजादपुर मंडी (Azadpur Mandi) 24 घंटे खुली रहेगी। मंडी के खुलने के पहले दिन आज वहां काफी भीड़ देखने को मिली। सड़कों पर ट्रैफिक जाम हो गया। जनता सोशल डिस्टेंसिंग को भूल ही गई। गौरतलब है कि दिल्ली सरकार ने सोमवार को आजादपुर सब्जी मंडी (Azadpur Sabzi Mandi) 24 घंटे खुला रखने का आदेश जारी किया। जिससे लॉकडाउन में किसानों और व्यापारियों को थोड़ी राहत मिल सके। 

बता दें आजादपुर मंडी में सब्जियों और फलों की बिक्री को सुबह 6 बजे से रात 10 बजे तक की अनुमति दी गई है। वहीं ट्रकों को रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक मंड में प्रवेश करने की परमिशन दी गई है। कृषि उत्पाद विपणन समिति के अध्यक्ष अहमद खान ने कहा कि फलों और सब्जियों की बिक्री का समय तय किया गया है, ताकि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जा सके।

उन्होंने कहा कि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए टोकन प्रणाली लागू की जाएगी। हर चार घंटे में एक हजार लोगों को मंडी में प्रवेश की अनुमति दी जाएगी। खान ने कहा, "600 सफाई कर्मचारी लगे हैं और 900 स्वयंसेवक सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखेंगे।" उन्होंने आगे कहा कि हमने पुलिस से मंडी में दो बटालियन तैनात करने का भी अनुरोध किया है। 

Created On :   21 April 2020 3:12 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story