पाक के साथ DGMO स्तर की वार्ता आज, भारत उठाएगा सुंदरबनी में घुसपैठ का मुद्दा

पाक के साथ DGMO स्तर की वार्ता आज, भारत उठाएगा सुंदरबनी में घुसपैठ का मुद्दा
हाईलाइट
  • इस वार्ता में ब्रिगेडियर स्तर के डिप्टी डीजीएमओ भारत की तरफ से बाचतीत करेंगे
  • पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम BAT ने भारत की सेना पर रविवार को हमला किया था
  • हमले में भारत के दो जवान शहीद हो गए थे
  • जबकि पाकिस्तान के 2 लोग भी मारे गए थे

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत और पाक सीमा पर तनाव के बीच आज (मंगलवार) दोनों देशों में डायरेक्टर जनरल ऑफ मिलिटरी ऑपरेशन (डीजीएमओ) स्तर की वार्ता होगी। इस वार्ता में ब्रिगेडियर स्तर के डिप्टी डीजीएमओ भारत की तरफ से बाचतीत करेंगे। बातचीत फोन के माध्यम से होगी, जिसमें भारत एलओसी के पास सुंदरबनी सेक्टर में आतंकी घुसपैठ का मुद्दा उठाएगा। 

बता दें कि रविवार को पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम BAT ने भारत की सेना पर उस समय हमला किया था, जब सेना की एक टुकडी सुंदरबनी सेक्टर पर पेट्रोलिंग कर रही थी। BAT के इस हमले में भारत के 3 जवान शहीद हो गए थे। हालांकि, कुछ देर बाद ही दूसरी पैट्रोलिंग टीम वहां पहुंच गई और उसने दो पाकिस्तानियों को मार गिराया था। पेट्रोलिंग की दूसरी टुकड़ी पहुंचने के बाद 4-5 पाकिस्तानी पाकिस्तान की सीमा में भाग खड़े हुए थे। इससे पहले भारत ने पाकिस्तान से मारे गए दोनों पाकिस्तानियों के शव वापस लेने को कहा था।


भारत की सेना पाकिस्तानी सेना को चेतावनी भी दे चुकी है कि वो आंतकिों को अपनी जमीन का इस्तेमाल न करने दें। बता दें कि हर मंगलवार को भारत और पाकिस्तान के बीच डीजीएमओ स्तर की वार्ता होती है, जिसमें दोनों देशों के प्रतिनिधि एलओसी के हालात पर चर्चा करते हैं। भारत एलओसी पर बड़ी तादात में मौजूद आतंकियों और पाकिस्तान के की बॉर्डर पर सक्रिय लांच पैड्स का मुद्दा भी उठाएगा। 


इस तनाव के बीच गृहमंत्री राजनाथ सिंह दौरे पर जम्मू कश्मीर पहुंचे हैं। यहां वो सीमा पर सुरक्षा की परिस्थितियों की समीक्षा करेंगे। राज्यपाल सत्य पाल मलिक और सुरक्षाबलों के शीर्ष अधिकारियों के साथ बैठक करने के बाद सिंह स्थितियों का आंकलन करेंगे। गृहमंत्री जम्मू जम्मू कश्मीर में पाकिस्तान के साथ लगने वाली सीमा की समीक्षा भी करेंगे। गृहमंत्री के जम्मू कश्मीर के राजनैतिक दलों के नेताओं और सिविल सोसायटी समूहों के प्रतिनिधियों से मिलने की भी संभावना है।

 

गृहमंत्री राजनाथ पहुंचे जम्मू कश्मीर

 

 

 

Created On :   23 Oct 2018 6:27 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story