दैनिक भास्कर हिंदी: 'गोवा में नहीं होने देंगे बीफ की कमी भले ही कर्नाटक से मंगवाना पड़े' : पर्रिकर

July 27th, 2017

डिजिटस डेस्क, पणजी। पूरे देश में गौरक्षा और बीफ के नाम पर बवाल मचा हुआ है। आए दिन हत्या-मारपीट की खबरें आती रहती हैं। इस बीच बीफ बीजेपी के मंत्री और गोवा के सीएम मनोहर पर्रिकर ने राज्य विधानसभा में कहा है कि "वो गोवा में बीफ कमी नहीं होने देंगे।'' उन्होंने आगे कहा कि इसकी कमी दूर करने के लिए सरकार के सामने कर्नाटक से इसे आयात करने का विकल्प खुला रखा है।

मानसून सत्र के पहले दिन बीजेपी विधायक के सवाल का जवाब देते हुए पर्रिकर ने कहा कि, 'हमने कर्नाटक के बेलगाम से बीफ आयात करने का विकल्प बंद नहीं किया है, ताकि ये सुनिश्चित किया जा सके कि यहां कोई कमी नहीं हो।'

दरअसल गोवा में एकमात्र बूचड़खान हैं जिसमें हर रोज लगभग 2,000 किलोग्राम बीफ तैयार होता है। पर्रिकर ने कहा कि बीफ का संकट पैदा न हो इसलिए पड़ोसी राज्यों से पशुओं की खरीद जारी रहेगी। पर्रिकर ने आगे कहा कि 'मैं आपको भरोसा दिलाता हूं कि पड़ोसी राज्य से आने वाले बीफ की जांच उचित तरीके से और अधिकृत चिकित्सकों से कराई जाएगी। पर्रिकर के बयान पर चुटकी लेते हुए कांग्रेस सांसद राजीव शुक्ला ने कहा कि 'गोवा के बीजेपी मुख्यमंत्री राज्य में बीफ की कमी नहीं होने देने का आश्वासन दे रहे हैं, ये हास्यास्पद और बिडंबनापूर्ण है।