ईस्टर्न एयर कमांड प्रमुख ने मोहनबाड़ी एयर बेस की ऑपरेशनल तैयारियों की समीक्षा की

Eastern Air Command chief reviews operational preparedness of Mohanbari Air Base
ईस्टर्न एयर कमांड प्रमुख ने मोहनबाड़ी एयर बेस की ऑपरेशनल तैयारियों की समीक्षा की
असम ईस्टर्न एयर कमांड प्रमुख ने मोहनबाड़ी एयर बेस की ऑपरेशनल तैयारियों की समीक्षा की

डिजिटल डेस्क, गुवाहाटी। ईस्टर्न एयर कमांड के एयर ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ (एओसी-इन-सी) एयर मार्शल डी. के. पटनायक ने बेस के रणनीतिक महत्व के साथ-साथ इसके भविष्य के विकासात्मक पहलुओं पर जोर दिया। पटनायक असम में मोहनबाड़ी (डिब्रूगढ़) में वायु सेना स्टेशन के तीन दिवसीय दौरे पर हैं।

रक्षा प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल ए. एस. वालिया ने कहा कि एओसी-इन-सी ने सर बेस की परिचालन (ऑपरेशनल) तैयारियों की समीक्षा की और इन अग्रिम ठिकानों पर भारतीय वायुसेना के जवानों द्वारा किए गए अच्छे काम की सराहना की।

वायु सेना स्टेशन पर अधिकारियों को संबोधित करते हुए उन्होंने संचालन में उनकी भूमिका से परिचित होने के महत्व पर जोर दिया। उन्होंने सौंपे गए कार्यों को उचित तरीके से पूरा करने के लिए एयर बेस के सभी कर्मियों द्वारा किए गए प्रयासों की सराहना की।

पटनायक को स्टेशन के संचालन, रखरखाव और प्रशासनिक तैयारियों के बारे में बताया गया। एयर मार्शल ने विजयनगर और वालोंग में उन्नत लैंडिंग समूहों के लिए आगे बढ़ने से पहले वायु सेना स्टेशन की विभिन्न यूनिट्स और सेक्शन (अनुभागों) का दौरा किया।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   6 July 2022 2:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story