ईडी के अधिकारियों ने पिंकी ईरानी के लिए 5 स्टार होटल बुक किए

ED officials booked 5 star hotels for Pinky Irani
ईडी के अधिकारियों ने पिंकी ईरानी के लिए 5 स्टार होटल बुक किए
मनी लॉन्ड्रिंग मामला ईडी के अधिकारियों ने पिंकी ईरानी के लिए 5 स्टार होटल बुक किए
हाईलाइट
  • मनी लॉन्ड्रिंग मामला : ईडी के अधिकारियों ने पिंकी ईरानी के लिए 5 स्टार होटल बुक किए

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पिंकी ईरानी को उस समय पांच सितारा सुविधाएं प्रदान की थीं, जब वो सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े 200 करोड़ रुपये के धन शोधन रोकथाम मामले में उनकी हिरासत में थीं। आईएएनएस को मिले दस्तावेजों से इसका खुलासा हुआ है।

आईएएनएस को कुछ दस्तावेज मिले हैं जो इस बात की पुष्टि करते हैं कि संघीय जांच एजेंसी ने लुटियंस दिल्ली में उनके ठहरने के लिए दो पांच सितारा होटल बुक किए थे।

द क्लेरिज और द पार्क होटल पिंकी ईरानी के लिए बुक किए गए थे। ईडी अधिकारियों ने उन्हें पूछताछ के दौरान वहीं रखा था।

25 नवंबर को पिंकी को पूछताछ के लिए मुंबई में ईडी कार्यालय ले जाया गया। बाद में उन्हें 28 नवंबर को एयर इंडिया की फ्लाइट से दिल्ली लाया गया। इस दौरान उनके साथ उनका मैनेजर भी था।

जब उन्हें राष्ट्रीय राजधानी लाया गया, तो ईडी ने उनके 12 दिनों के प्रवास के लिए द क्लेरिज और द पार्क होटल बुक किए थे।

जानकारी के मुताबिक ईडी के अधिकारी उनकी चौबीसों घंटे पहरेदारी करते थे। उन पर नजर रखने के लिए एक टीम भी इन दोनों होटलों में रुकी थी।

ईरानी इन दोनों होटलों में 10 दिसंबर को विशेष अदालत में पेश होने तक रुकी थीं।

बाद में उन्हें ईडी की हिरासत में भेज दिया गया। फिलहाल वह 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में हैं जो 3 जनवरी को खत्म होगी। उन्हें तिहाड़ जेल में रखा गया है।

ईडी के सूत्रों ने 200 करोड़ रूपये के पीएमएलए मामले में पिंकी के खिलाफ आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद करने का दावा किया है। पूरक आरोपपत्र में उनका नाम सात अन्य लोगों के साथ आरोपी के तौर पर होगा।

यह आरोप लगाया गया है कि पिंकी जैकलीन फर्नांडीज के लिए महंगे उपहार चुनती थी और बाद में सुकेश चंद्रशेखर द्वारा भुगतान किए जाने के बाद उन्हें अपने घर छोड़ देती थी।

 

आईएएनएस

Created On :   22 Dec 2021 9:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story