comScore

जम्मू-कश्मीर: श्रीनगर में आंतकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़, दो आतंकी ढ़ेर


हाईलाइट

  • श्रीनगर के नवाकदल इलाके में मुठभेड़
  • सुरक्षाबलों ने दो आतंकी मार गिराए

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में श्रीनगर के नवाकदल इलाके में सोमवार देर रात से सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ चल हुई। इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो आतंकी को मार गिराया है। मारे गए आतंकवादियों की पहचान श्रीनगर के जुनैद अशरफ खान और पुलवामा के तारिक अहमद शेख के रूप में हुई है। जुनैद हुर्रियत के चेयरमैन मोहम्मद अशरफ खान का सबसे छोटा बेटा है। वहीं तारिक मार्च में हिज्बुल मुजाहिदीन में शामिल हुआ था। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सुरक्षाबलों को नवाकदल  के कानेमजार इलाके में आतंकियों के छिपने होने की जानकारी थी। इसके बाद उन्होंने सर्च ऑपरेशन चलाया। इस दौरान आतंकियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। दोनों तरफ से रातभर फायरिंग होती रही।

पुलवामा गांवों में तलाशी अभियान
सोमवार को सुरक्षाबलों ने पुलवामा के गांवों तलाशी अभियान चलाया था। सात गांवों में हर घर की तलाशी ली थी। सुरक्षाबलों की ओर से यह नहीं बताया गया कि सर्च ऑपरेशन किसी आतंकी के इनपुट या रूटीन प्रक्रिया के तहत की है। सर्च ऑपरेशन से गांव में हड़कंप का मौहाल रहा। 

डोडा जिले में हुई मुठभेड़
डोडा जिले के एक गांव में आतंकवादियों और सेना की हाल ही में मुठभेड़ हुई थी। जिसमें सेना का एक जवान शहीद हो गया। वहीं दो आतंकी मारे गए। इस ऑपरेशन को सेना की 10 आरआर, सीआरपीएफ और डोडा पुलिस ने अंजाम दिया। 

लश्कर-ए-तैयबा के 5 मददगार गिरफ्तार
इससे पहले कश्मीर के बड़गाम में सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी मिली है। यहां एक आतंकी ठिकाने का पता लगाया है। जिसमें लश्कर-ए-तैयबा के मददगार जहूर वानी समेत पांच को गिरफ्तार कर लिया गया है। इन लोगों के ठिकाने से हथियार और गोरा-बारूद भी बरामद किया गया है। सभी खानसाहिब के रहने वाले हैं। वे लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादियों को लॉजिस्टिक और आश्रय की मदद देने में शामिल थे। यह समूह पिछले कुछ महीनों से क्षेत्र में सक्रिय था। 

कमेंट करें
4NolB