चलती ट्रेन में अचानक शुरू हुई फायरिंग, लगातार बरसतीं रहीं गोलियां, जान बचाने के लिए मची भगदड़

Fearless Criminals in Bihar, Indiscriminate firing in moving train
चलती ट्रेन में अचानक शुरू हुई फायरिंग, लगातार बरसतीं रहीं गोलियां, जान बचाने के लिए मची भगदड़
नागालैंड के बाद ट्रेन में फायरिंग चलती ट्रेन में अचानक शुरू हुई फायरिंग, लगातार बरसतीं रहीं गोलियां, जान बचाने के लिए मची भगदड़
हाईलाइट
  • तीन यात्री गोली लगने से घायल हो गए
  • नागालैंड में भी हुई थी अंधाधुंध फायरिंग

डिजिटल डेस्क, पटना। नागालैंड में अंधाधुंध फायरिंग में जान गंवाने वाले 14 मजदूरों का मामला अभी शांत नहीं हुआ है। इस मामले में पूरे दिन संसद में बहस होती रही। सरकार भी बैकफुट पर दिखी। सदन में खुद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने माना कि बड़ी चूक हुई है, ऐसी गलतियां दोहराई नहीं जाएंगी। इस पूरे मसले को चंद घंटे भी नहीं बीते होंगे कि अब बिहार से ऐसी ही दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। जहां कुछ लोगों ने चलती ट्रेन में बेताहाशा गोलियां बरसाना शुरू कर दीं। जिसकी वजह से लोग जान बचाकर इधर उधर भागते रहे। हालांकि इस घटना में जानोमाल की खास हानि नहीं हुई। बिहार के खुसरुपुर स्टेशन पर झाझा-पटना मेमू ट्रेन में ताबड़तोड़ फायरिंग की ये घटना हुई। जिसमें तीन लोग घायल हुए।

घायलों को खुसरूपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, जहां से पटना PMCH रेफर कर दिया गया।

सूत्रों के मुताबिक, मेमू ट्रेन के मंझौली हाल्ट से खुलते ही अपराधियों ने एक शख्स को टारगेट बनाकर दर्जन भर राउंड गोली चलाई, दो गोली व्यक्ति को कमर के नीचे दो गोली लगी। फायरिंग से ट्रेन में अफरा-तफरी मच गई, जिसके बाद खुसरुपुर में ट्रेन के धीमी होते ही हमलावर उतरकर भाग गए।

घायल व्यक्ति की पहचान सालिमपुर थाना के सम्म्तपुर निवासी नरेश सिंह के पुत्र सुनील प्रसाद (45) के रूप में हुई है। सुनील को मारने के लिए खोली गई फायरिंग में आसपास बैठी दो महिलाओं को भी गोली लग गई। 

जमीन को लेकर चल रहा है विवाद 

टारगेट गोलीबारी के बाद घायल सुनील के परिजनों ने बताया कि तीन महीने पहले जमीनी विवाद में इनके एक संबंधी भूषण यादव की हत्या भी की गई थी। उनका आरोप है कि हत्या के आरोपियों ने ही सुनील पर जानलेवा हमला किया है।

घायल महिलाओं की भी हुई पहचान

अंधाधुंध फायरिंग में घायल हुई महिला की पहचान वैशाली जिले के जुड़ावनपुर थाना के मोहनपुर निवासी प्रमोद दास की पत्नी ललिता देवी व सलीमपुर थाना क्षेत्र के हिदायतपुर निवासी देवकी साव की पत्नी दरपनिया देवी के रूप में हुई है।

मामले की छानबीन में जुटी पुलिस 

इस घटने के बाद रेलवे पुलिस प्रभारी सूर्यदयाल सिंह ने मौके पर पहुंच घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया और मामले की जानकारी जुटाने में लग गए हैं। घटना के बाद पुलिस ने कहा है कि मामले की जांच जारी है। चलती ट्रेन में किसी पर गोली चलना गंभीर बात है। मामले की जांच में जो दोषी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Created On :   6 Dec 2021 1:31 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story