उत्तर प्रदेश के कानपुर में चमड़े की फैक्ट्री में लगी भीषण आग, मची अफरा-तफरी

उत्तर प्रदेश के कानपुर में चमड़े की फैक्ट्री में लगी भीषण आग, मची अफरा-तफरी


डिजिटल डेस्क,कानपुर।  उत्तर प्रदेश के कानपुर एक चप्पल कारखाने में अचानक भीषण आग लग गई। कारखाने में आग लगने से हड़कंप मच गया। आस-पड़ोस के लोगों ने आनन-फानन में दमकल विभाग को इसकी सूचना दी। सूचना मिलते ही अग्निशमन विभाग की दमकल की 6 गाड़ियां मौके पर पहुंची। पुलिस-प्रशासन के तमाम अधिकारी मौके पर पहुंचे और हालात को अपने काबू में लिया। यह घटना चमनगंज थाना क्षेत्र में हसरत मोहानी कम्पाउंड के पास स्थित मुश्ताक अहमद के चप्पल कारखाने में घटी। आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक कारखाने में जिस वक्त मजदूर काम कर रहे थे उसी दौरान स्टोर किए गए चमड़े में अचानक आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। कारखाने में काम कर रहे मजदूरों में हड़कंप मच गया। वहीं आस-पास के लोग भी अपने मकानों से बाहर निकल आए। स्थानीय लोगों ने अग्निशमन विभाग को आग लगने की सूचना दी।

 

 

आग पर पाया गया काबू

पहले मजदूरों और आसपास के लोगों ने आग पर काबू पाने की कोशिश की, लेकिन जब आग काबू से बाहर होने लगी तब वो लोग कारखाने से बाहर निकल गए। कारखाने से धुएं का गुबार निकलता देख आसपास के घरों में रहने वाले लोग बाहर निकल आए। सूचना मिलने पर पहुंची दमकल की गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। पुलिस-प्रशासन के तमाम अधिकारी मौके पर पहुंचे और हालात को अपने काबू में लिया। 

 

 

नुकसान की खबर नहीं

सीएफओ एमपी सिंह के मुताबिक, ये कारखाना बेसमेंट में बना हुआ है, जिसकी वजह से अग्निशमन विभाग को आग पर काबू पाने में कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। आग पर पूरी तरह काबू पाया जा चुका है। आगजनी में किसी जानमाल के नुकसान की खबर नहीं है। 

Created On :   30 April 2018 10:45 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story