पेट में छिपा रखी थी 5 करोड़ की कोकीन, महिला तस्कर गिरफ्तार

Foreign women arrested in drug smuggling carrying cocaine of 5 crore
पेट में छिपा रखी थी 5 करोड़ की कोकीन, महिला तस्कर गिरफ्तार
पेट में छिपा रखी थी 5 करोड़ की कोकीन, महिला तस्कर गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट से एक ब्राजीली महिला ड्रग तस्कर को गिरफ्तार किया है। महिला ने फिल्मी स्टाइल में ड्रग तस्करी करते हुए 106 कैप्सूल्स में भरकर 5 करोड़ रूपए कीमत की ए ग्रेड कोलंबियन कोकीन अपने पेट के भीतर छिपा रखी थी। ड्रग्स तस्करी के मामले में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो द्वारा की गई इस कार्रवाई को एक बड़ी कामयाबी माना जा रहा है। NCB के मुताबिक बीते सोमवार को संदेह के घेरे में आई इस महिला को गिरफ्तार किया गया था। जिसके बाद सफदरजंग अस्पताल में उसके पेट का एक्स-रे किया गया, जिसमें पता चला कि महिला ने अपने पेट के भीतर कैप्सूल में भरकर कोकीन छिपाई हुई है। पूछताछ के दौरान महिला ने बताया कि दिल्ली के लिए रवाना होने से पहले उसने साओ पाउलो में कैप्सूल्स निगल लिए थे।

कैसे पकड़ में आई तस्कर  
NCB के मुताबिक, 14 मई को उन्हें जानकारी मिली थी कि ब्राजील से एक महिला तस्कर आ रही है, जिसके पास कोकीन के कैप्सूल्स मौजूद हैं। जिसके बाद NCB ने एक टीम गठित की और उसे इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर तैनात कर दिया। इस दौरान बीते सोमवार NCB को एयरपोर्ट पर एक संदिग्ध महिला नजर आई। जिसके बाद टीम ने महिला के सामान की जांच की लेकिन उसमें से कुछ भी बरामद नहीं हुआ। इस दौरान जांच अधिकारियों द्वारा महिला से सवाल जवाब करने के दौरान उसकी बातों पर शक होने लगा। पूछताछ के दौरान महिला जांच अधिकारियों के सवालों का जवाब ठीक से नहीं दे पा रही थी। जिसके बाद महिला को अस्पताल ले जाकर जांच कराई गई और तब जाकर सारा मामला साफ हुआ।  

पहले भी हो चुकी है बरामदगी 
NCB ने बताया कि महिला तस्कर के पेट से निकाले गए कोकीन का वजन करीब 900 ग्राम है। गिरफ्तारी के बाद महिला को कोर्ट में पेश किया गया, जिसके बाद उसे जेल भेज दिया गया है। पुलिस द्वारा मामले की छानबीन की जा रही है। पुलिस को अब उन लोगों की तलाश है जिन्हें यह कोकीन सप्लाई की जानी थी। बता दें कि इससे पहले भी अप्रैल माह में NCB द्वारा 10 करोड़ रुपए की कोकीन के साथ 2 ब्राजिली नागरिकों को गिरफ्तार किया गया था। वहीं जनवरी माह में कोच्ची इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर एक विदेशी महिला को लगभग 25 करोड़ रूपए के कीमत की 4.7 किलोग्राम कोकीन के साथ गिरफ्तार किया गया था। 

Created On :   21 May 2018 1:02 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story