पूर्व आईएएस अधिकारी प्रीति सूदन ने यूपीएससी सदस्य के रूप में शपथ ली

Former IAS officer Preeti Sudan takes oath as UPSC member
पूर्व आईएएस अधिकारी प्रीति सूदन ने यूपीएससी सदस्य के रूप में शपथ ली
नई दिल्ली पूर्व आईएएस अधिकारी प्रीति सूदन ने यूपीएससी सदस्य के रूप में शपथ ली
हाईलाइट
  • सूडान विश्व बैंक के सलाहकार भी थे

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पूर्व आईएएस अधिकारी प्रीति सूदन ने यूपीएससी के मुख्य भवन के सेंट्रल हॉल में मंगलवार को यूपीएससी के सदस्य के रूप में पद और गोपनीयता की शपथ ली। यूपीएससी के अध्यक्ष डॉ. मनोज सोनी ने उन्हें शपथ दिलाई। आंध्र प्रदेश कैडर की 1983 बैच की आईएएस अधिकारी प्रीति सूदन जुलाई, 2020 में केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव के पद से सेवानिवृत्त हुईं। उन्होंने खाद्य और सार्वजनिक वितरण विभाग और महिला एवं बाल विकास और रक्षा मंत्रालय में सचिव के रूप में भी काम किया।

प्रीति सूदन एलएसई से अर्थशास्त्र में एम.फिल और सामाजिक नीति और योजना में एमएससी हैं। उनके उल्लेखनीय योगदानों में राष्ट्रीय चिकित्सा आयोग, संबद्ध स्वास्थ्य पेशेवर आयोग और ई-सिगरेट पर प्रतिबंध के अलावा बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ और आयुष्मान भारत सहित देश के दो प्रमुख प्रमुख कार्यक्रमों की शुरुआत करना शामिल है।

सूडान विश्व बैंक के सलाहकार भी थे। उन्होंने तंबाकू नियंत्रण पर फ्रेमवर्क कन्वेंशन के सीओपी-8 के अध्यक्ष, मातृ, नवजात और बाल स्वास्थ्य के लिए भागीदारी के उपाध्यक्ष, वैश्विक डिजिटल स्वास्थ्य भागीदारी के अध्यक्ष और महामारी की तैयारी और प्रतिक्रिया के लिए डब्ल्यूएचओ के स्वतंत्र पैनल के सदस्य के रूप में कार्य किया।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   29 Nov 2022 2:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story