धनबाद के बाबा ओंकार पर लड़की ने लगाये यौन शोषण के आरोप, आश्रम में बवाल

Girl accuses Baba Onkar of Dhanbad of sexual abuse, ruckus in the ashram
धनबाद के बाबा ओंकार पर लड़की ने लगाये यौन शोषण के आरोप, आश्रम में बवाल
झारखंड धनबाद के बाबा ओंकार पर लड़की ने लगाये यौन शोषण के आरोप, आश्रम में बवाल
हाईलाइट
  • हालात फिलहाल नियंत्रण में है

डिजिटल डेस्क, धनबाद। झारखंड के धनबाद जिले के निरसा में खुद को अवतार बताने वाले ओंकार बाबा उर्फ विपिन कुमार पर नोएडा निवासी एक युवती के यौन शोषण का आरोप लगने के बाद जमकर बवाल हुआ है। बाबा के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे लोगों और उनके अनुयायियों के बीच बुधवार को जमकर मारपीट हुई। दोनों पक्षों के बीच पथराव भी हुआ। दोनों ओर से आधा दर्जन से भी ज्यादा लोगों को चोटें आई हैं। इसी दौरान आक्रोशित लोगों ने बाबा के आश्रम की चहारदीवारी ध्वस्त कर दी। पुलिस के हस्तक्षेप के बाद हालात फिलहाल नियंत्रण में है, लेकिन तनाव की स्थिति बनी हुई है।

बाबा पर यौन शोषण का आरोप लगाने वाली युवती ने पुलिस में लिखित शिकायत दर्ज नहीं कराई है और इस बीच बाबा ओंकार अंडरग्राउंड हो गया है। पुलिस का कहना है कि शिकायत मिलने के बाद ही कोई कार्रवाई की जा सकती है। स्थानीय विधायक अपर्णा सेन गुप्ता ने कहा है कि बाबा ओंकार पर जो आरोप लगे हैं, उसकी निष्पक्ष जांच कर कार्रवाई की जाये। बवाल की शुरूआत बुधवार को तब हुई, जब आश्रम में बाबा का जन्मदिन मनाने जुटे देश के विभिन्न हिस्सों से आये सैकड़ों समर्थक जुटे थे। इसी बीच नोएडा निवासी युवती और उसके साथ आए दो स्थानीय लोगों जितेंद्र कुमार निषाद और मुरारी तिवारी ने बाबा के चरित्र पर सवाल उठाते हुए पर्चे बांटे। इस पर्चे में बाबा को ढोंगी बताते हुए महिलाओं-युवतियों के यौन शोषण का आरोप लगाया गया है।

यह पर्चा बंटते ही बाबा के अंगरक्षकों और उसके समर्थकों ने युवती और उसके साथ आये दोनों युवकों जितेंद्र निषाद और मुरारी तिवारी को पीट दिया। इस बीच हंगामा बढ़ने पर बड़ी संख्या में स्थानीय लोग जुट आए और आश्रम पर पथराव शुरू हो गया। लोगों ने आश्रम की एक चहारदीवारी ध्वस्त कर दी। लोगों ने एनएच को भी कुछ देर तक जाम किए रखा। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने मामले को शांत कराया, लेकिन युवती द्वारा लिखित शिकायत दर्ज न कराये जाने की वजह से पुलिस ने बाबा के खिलाफ अब तक कोई कार्रवाई नहीं की है। इस घटना के बाद उपजे तनाव के बाद आश्रम में जुटे विभिन्न राज्यों के 600 से भी ज्यादा लोग वापस भेज दिए गए हैं।

वैसे, मारपीट में घायल जितेंद्र कुमार निषाद ने थाने में शिकायत दर्ज कराई है। इसमें बाबा के 20 से 30 समर्थकों को नामजद किया गया है। इस बीच जानकारी मिली है कि विपिन कुमार उर्फ ओंकार बाबा के खिलाफ दिल्ली मयूर विहार के रहने वाले भाजपा नेता पंकज तिवारी ने मयूर विहार थाने में 12 अक्टूबर 2022 को शिकायत दर्ज कराई थी और कहा था कि वह ढोंगी बाबा विपिन कुमार के चंगुल में फंस गया था। विपिन अपने आप को विष्णु भगवान का अवतार बताकर ठगी करता है। वह लड़कियों का शोषण करता है। मैं उसके साथ 18 साल से जुड़ा था।

वह कहता था कि दवाई नहीं खाना है। हॉस्पिटल नहीं जाना है। मंदिर नहीं जाना है। उसके चक्कर में मेरी मां की मौत हो गई। कुछ लड़कियों ने मुझे बताया कि वह उनका कई सालों से यौन शोषण कर रहा है। उसकी सच्चाई का पता लगाने के लिए उसके घर काली माता कॉलोनी जाकर उससे मैंने पूछताछ की तो उसने मुझसे माफी मांग ली। मुझे कई प्रलोभन दिए, लेकिन मैं उसके बहकावे में नहीं आया और लोगों को उसकी सच्चाई बताई। उसकी सच्चाई इंटरनेट मीडिया पर बताई तो वह बौखला गया और मुझे अपने अंधभक्तों के सामने मारने की बात कही है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   3 Nov 2022 9:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story