हैदराबाद में लड़की से सामूहिक दुष्कर्म, बीजेपी का प्रदर्शन

Girl gang raped in Hyderabad, BJP protest
हैदराबाद में लड़की से सामूहिक दुष्कर्म, बीजेपी का प्रदर्शन
शर्मसार करने वाली घटना हैदराबाद में लड़की से सामूहिक दुष्कर्म, बीजेपी का प्रदर्शन
हाईलाइट
  • उद्योग और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री के टी रामाराव ने दुष्कर्म की घटना पर दुख व्यक्त किया

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। जुबली हिल्स पुलिस थाने में शुक्रवार को उस समय तनाव व्याप्त हो गया जब भाजपा कार्यकर्ताओं ने 17 वर्षीय किशोरी के साथ किशोरों के एक समूह द्वारा सामूहिक दुष्मकर्म में शामिल आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर प्रदर्शन किया। राजनीतिक रूप से प्रभावशाली परिवारों से ताल्लुक रखने वाले आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर भाजपा और भाजयुमो के कार्यकर्ताओं ने थाने पर धरना दिया और नारेबाजी की। महिलाओं सहित कुछ प्रदर्शनकारी पुलिस थाना परिसर में घुस गए लेकिन पुलिस ने उन्हें रोक लिया और हिरासत में ले लिया।

यह आरोप लगाते हुए कि सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) दोषियों को बचाने की कोशिश कर रही है, उन्होंने गृह मंत्री महमूद अली के इस्तीफे की मांग की। भाजपा नेता चिंताला रामचंद्र रेड्डी ने आरोप लगाया कि चूंकि आरोपी एमआईएम और टीआरएस नेताओं के परिवारों से हैं, इसलिए टीआरएस सरकार कार्रवाई नहीं कर रही है। उन्होंने कहा, हालांकि अपराध छह दिन पहले किया गया था, पुलिस ने एमआईएम के दबाव में किसी को गिरफ्तार नहीं किया है।

पीड़िता एक पार्टी के लिए पब गई थी और उसे घर छोड़ने का वादा करने के बाद, आरोपी ने मर्सिडीज कार में उसका यौन उत्पीड़न किया। दिल दहला देने वाली घटना शुक्रवार को सामने आई। पुलिस ने कथित तौर पर दो संदिग्धों को हिरासत में लिया है और उनसे पूछताछ कर रही है। पॉश जुबली हिल्स में 28 मई को 3-5 आरोपियों ने बच्ची के साथ लग्जरी कार में दुष्कर्म किया। पुलिस ने कहा कि चूंकि सभी संदिग्ध नाबालिग हैं, इसलिए वे नियमानुसार आगे बढ़ रहे हैं। एक पुलिस अधिकारी ने जुबली हिल्स पुलिस थाने के बाहर संवाददाताओं से कहा कि जांच जारी है।

इस बीच, उद्योग और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री के टी रामाराव ने दुष्कर्म की घटना पर दुख व्यक्त किया है। उन्होंने गृह मंत्री, पुलिस महानिदेशक महेंद्र रेड्डी और पुलिस आयुक्त से तत्काल और कड़ी कार्रवाई करने का अनुरोध किया। मंत्री केटीआर ने ट्वीट किया, कृपया किसी को भी शामिल न करें, चाहे उनकी स्थिति या संबद्धता कुछ भी हो। भाजपा विधायक रघुनंदन राव ने आरोप लगाया कि आरोपी गृह मंत्री के पोते की शादी से पहले पब में आयोजित एक बैचलर पार्टी का हिस्सा थे।

उन्होंने आरोप लगाया कि उन्हें मिली जानकारी के अनुसार, एमआईएम विधायक और वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष के बेटे इस घटना में शामिल थे। राव ने कहा कि मर्सिडीज कार एमआईएम विधायक की बहन की है। वह चाहते थे कि पुलिस सीसीटीवी फुटेज को सार्वजनिक करे। नाबालिग लड़की दोस्त के साथ पब गई थी। चूंकि उसकी सहेली जल्दी चली गई थी, इसलिए पार्टी के दौरान उसकी एक लड़के से दोस्ती हो गई। उसने अपने दोस्तों के साथ मिलकर उसे घर छोड़ने का वादा किया। लड़की के साथ करीब आठ लड़के दो कारों में पब से निकले।

वे रास्ते में एक पेस्ट्री की दुकान पर रुके और बाद में जुबली हिल्स में कार खड़ी कर दी, जहां 3-5 लड़कों ने एक कार में उसका यौन उत्पीड़न किया। बाद में उन्होंने उसे वापस पब में छोड़ दिया। घटना का पता तब चला जब लड़की के पिता ने उसकी गर्दन पर चोट के निशान देखे और उसके बारे में पूछताछ की। उसने उसे बताया कि एक पब में पार्टी करने के बाद कुछ लड़कों ने उस पर हमला किया।

 पीड़िता के पिता की शिकायत पर, पुलिस ने 1 जून को भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 354 और यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण (पोक्सो) अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया और जांच शुरू की। इसे शुरू में शील भंग करने का मामला माना गया था लेकिन पीड़िता का बयान दर्ज करने के बाद पुलिस ने आईपीसी की धारा 376 में बदल दी। पुलिस ने आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए चार टीमों का गठन किया है। टीमें अन्य राज्यों में भी इनकी तलाश कर रही हैं। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि वे पीड़िता के बयान के आधार पर आरोपी की तलाश कर रहे हैं। पुलिस सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है और अन्य तकनीकी साक्ष्य जुटा रही है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   3 Jun 2022 7:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story