comScore

हरियाणा चुनाव : कांग्रेस की गलत नीति ने देश को तबाह कर दिया -पीएम मोदी

हरियाणा चुनाव : कांग्रेस की गलत नीति ने देश को तबाह कर दिया -पीएम मोदी

हाईलाइट

  • कांग्रेस ने आस्था, परंपरा और संस्कृति को कभी मान नहीं दिया
  • पहले की सोई सरकारें कश्मीर में हालात बिगाड़ती गई
  • हरियाणा में सिंचाई की सुविधा में व्यापक सुधार हुआ है

डिजिटल डेस्क,ऐलनाबाद। हरियाणा विधानसभा चुनाव प्रचार के आखिरी दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऐलनाबाद में विशाल जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि कपूरथला से तरन तारन के पास गोविंदवाल साहिब तक जो नया नेशनल हाईवे बना है। उसे अब गुरु नानक देवजी मार्ग के नाम से जाना जाएगा। पीएम ने कहा,केंद्र सरकार सौभाग्य मिला है। हमारे गुरु के पवित्र स्थान करतारपुर साहिब और हमसभी के बीच की दूरी खत्म होने वाली है। 

अपने भाषण में पीएम मोदी ने कांग्रेस पर भी तीखा हमला किया। उन्होने कहा, कांग्रेस और उसे जुड़े दलों ने हिंदुस्तानियों की आस्था, परंपरा और संस्कृति को कभी मान नहीं दिया। सिर्फ चार किलोमीटर के फासले से भक्तों को गुरु से अलग कर दिया। इसके बाद 70 सालों तक दूरी मिटाने की कोई कोशिश नहीं की। प्रधानमंत्री मे कहा कि कांग्रेस की जो अप्रोच पवित्र स्थानों के साथ रही,वहीं कश्मीर के साथ भी रही। पहले दिल्ली में सोई सरकारें कश्मीर में हालात बिगाड़ती गई। कांग्रेस की गलत नीति और रणनीति ने देश को तबाह करके रख दिया है। 

पीएम मोदी ने कहा हमारे हक के पानी के लिए 70 सालों तक कोई ठोस कदम नहीं उठाए गए। हमारी नदियों से हमारे हिस्से का पानी पाकिस्तान चला जाता रहा और सरकारें देखती रहीं। हरियाणा में सिंचाई की सुविधा में व्यापक सुधार हुआ है। आने वाले पांच सालों में भारत को सूखा मुक्त, जल युक्त बनाएंगे।

उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार खेती और किसानी से जुड़ी अर्थव्यवस्था को मजबूत करने में जुटी है। वर्ष 2022 तक किसनों की आय को दोगुना किया जाएगा इसके लिए कई स्तरों पर काम किया जा रहा है। भाजपा किसानों के हित में कदम उठा रही है। हरियाणा में बीजेपी सरकार ने सरकारी नौकियों में होने वाली बंदरबांट को बंद कर दिया है। 

पीएम ने अपने भाषण में नशे की लत का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा, ये सिर्फ एक व्यक्ति को नहीं पूरे परिवार, समाज और देश को बर्बाद कर देती है। पड़ोसी देश नेश की खेप चोरी-छिपे भेज रहा है। हमें उससे वैसे ही निपटना है, जैसें आतंकवादियों से हमारे जवान निपटते हैं। 

कमेंट करें
7xKct