चेन्नई में जोरदार बारिश, तमिलनाडु के कई जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी

Heavy rain in Chennai, red alert issued for many districts of Tamil Nadu
चेन्नई में जोरदार बारिश, तमिलनाडु के कई जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी
मौसम का हाल चेन्नई में जोरदार बारिश, तमिलनाडु के कई जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी
हाईलाइट
  • शहर में सामान्य जनजीवन अस्त-व्यस्त

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। शुक्रवार की रात और शनिवार की सुबह हुई भारी बारिश के कारण सिंगारा और चेन्नई में सड़कों पर जलभराव हो गया और कई घरों में पानी भर गया। बारिश और उसके बाद आई बाढ़ ने शहर में सामान्य जनजीवन अस्त-व्यस्त कर दिया है। स्मार्ट सिटी में से एक चेन्नई समेत कई जिलों के लिए मौसम विभाग ने और बारिश की चेतावनी जारी की है। तमिलनाडु के 20 से अधिक जिलों में लगातार बारिश हुई।

सरकार ने शनिवार को 23 जिलों के शिक्षण संस्थानों में अवकाश घोषित किया है। चेन्नई के कई इलाकों में पानी भर गया है और बाढ़ के कारण सबवे को यातायात के लिए बंद कर दिया गया है। सड़कों पर पानी भर जाने के कारण कई जगहों पर ट्रैफिक डायवर्ट कर दिया गया है। जिलों में कई एकड़ धान के खेत पानी में डूब गए जिससे फसलों को नुकसान पहुंचा है। इस बीच मौसम विभाग ने चेन्नई, तिरुवल्लूर, कांचीपुरम, चेंगलपट्ट, तेनकासी, तिरुनेलवेली और थूथुकुडी जिलों में भारी बारिश की भविष्यवाणी की है।

मछुआरों को समुद्र में न जाने की सलाह दी गई है। मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन ने राज्यपाल आर.एन. रवि को भारी बारिश के कारण लोगों को होने वाली समस्याओं को कम करने के उपायों के बारे में जानकारी दी।

(आईएएनएस)

Created On :   27 Nov 2021 5:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story