comScore

भारी बारिश से बेहाल केरल, राहत शिविरों में भेजे गए 34,000 लोग

July 18th, 2018 16:10 IST

हाईलाइट

  • केरल में एक हफ्ते से लगातार हो रही भारी बारिश।
  • जनजीवन हुआ अस्त-व्यस्त।
  • 34,000 लोगों को भेजा गया राहत शिविरों में।

डिजिटल डेस्क, केरल। देशभर में भारी बारिश का दौर जारी है। कई हिस्सों में भारी बारिश की वजह से तबाही का आलम है। केरल में भी पिछले एक हफ्ते से लगातार बारिश हो रही है। जिसकी वजह से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। भारी बारिश की वजह से कई निचले इलाकों में पानी भर गया। जिसके चलते करीब 34,000 लोगों को राहत शिविरों में भेजा गया है। बारिश से जुड़ी घटनाओं की निगरानी कर रहे अधिकारियों ने बताया कि कुल 8,033 परिवारों के 34,693 लोगों को राज्य के राहत शिविरों में भेजा गया है। मॉनसून के सक्रिय होने के बाद बारिश से जुड़ी घटनाओं में कम से कम 12 लोगों की मौत हुई है और 6 लोग लापता हो गए हैं।  

लोग हो रहे प्रभावित 

लगातार कई दिनों से हो रही बारिश की वजह से शहर के लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। पानी का स्तर बढ़ जाने से यातायात प्रभावित हुआ है। भारी बारिश की वजह से 10 ट्रेनें कैंसिल हो गई हैं। साथ ही बढ़ते जल स्तर को देखते हुए स्कूलों को भी बंद करने के आदेश जारी किए गए हैं। केरल विश्वविद्यालय ने कल से 21 जुलाई के बीच होने वाली सभी परीक्षाओं को रद्द कर दिया। गौरतलब है कि बारिश के दूसरे दौर में करीब 36 मकान नष्ट हो गए जबकि 1214 को आंशिक रूप से नुकसान पहुंचा है। 


देशभर में जारी बारिश का दौर 

देश के कई राज्यों में भारी बारिश का असर देखा जा रहा है। जिसमें सबसे ज्यादा प्रभावित गुजरात और महाराष्ट्र हैं। इसके अलावा मध्यप्रदेश के भी कई जिलों में मौसम विभाग ने हाई अलर्ट जारी किया है। मध्यप्रदेश के भोपाल, इंदौर, उज्जैन, होशंगाबाद, सागर और आसपास के इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी दी गई है। वहीं छिंदवाड़ा, होशंगाबाद, सागर, सीहोर जैसी जगहों पर भी बारिश का असर अभी से दिखाई देने लगा है। 
 

कमेंट करें
kh9nE