छात्रा से रेप : हेमन्त कटारे के मामलों की किस बेंच में हो सुनवाई, CJ तय करेंगे

Hemant katare journalist student girl rape and kidnapping case of MP
छात्रा से रेप : हेमन्त कटारे के मामलों की किस बेंच में हो सुनवाई, CJ तय करेंगे
छात्रा से रेप : हेमन्त कटारे के मामलों की किस बेंच में हो सुनवाई, CJ तय करेंगे

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। रेप और अपहरण के आरोपों में फंसे कांग्रेस विधायक हेमन्त कटारे की पुनरीक्षण याचिकाओं पर बुधवार को हाईकोर्ट में सुनवाई टल गई। जस्टिस अतुल श्रीधरन की बेंच ने पीड़ित युवती की ओर से की गई आपत्ति पर विचार करके ये मामले चीफ जस्टिस को भेजने के निर्देश दिए। अब सीजे तय करेंगे कि कटारे की याचिकाओं पर कौन-सी बेंच सुनवाई करेगी।

बुधवार को हुई सुनवाई के दौरान आपत्तिकर्ता की ओर से वरिष्ठ अधिवक्ता मनीष दत्त ने कोर्ट को बताया कि पूर्व में ये मामले जस्टिस राजीव दुबे की कोर्ट में लगे थे। जहां से सभी पक्षों कि सहमति लेने के बाद सुनवाई मुलतवी हुई थी और वहीं से पहला अंतरिम आदेश पारित हुआ था। इन मामलों पर पिछली पेशियों में कोर्ट द्वारा दिये गए अंतरिम आदेशों पर गौर करने के बाद जस्टिस श्रीधरन की बेंच ने मामला सीजे को भेजा है, ताकि सुनवाई के लिए बेंच का नाम तय हो सके। अगली सुनवाई 27 मार्च को होगी।

कटारे पर रेप और किडनैपिंग के आरोप
गौरतलब है कि माखनलाल यूनिवर्सिटी की छात्रा ने अटेर से कांग्रेस विधायक हेमंत कटारे पर बलात्कार के आरोप लगाए थे। छात्रा की मां ने भी कटारे पर किडनैपिंग और जान से मारने की धमकी देने के आरोप लगाए थे। इन शिकायतों के आधार पर कटारे के खिलाफ 31 जनवरी और 1 फरवरी को भादवि की धारा 365,384,386, 34 और धारा 376(1), 376(2) (n), 506, 342 के तहत किडनैंपिंग, बलात्कार का मामला दर्ज किया गया था। इससे पहले 24 जनवरी को भोपाल पुलिस की क्राइम ब्रांच ने कटारे की शिकायत पर इस युवती को ब्लैकमेलिंग के आरोप में गिरफ्तार किया था।

बता दें कि इससे पहले रेप केस मामले में आरोपी कांग्रेस विधायक हेमंत कटारे ने एक वीडिया जारी कर इस पूरे मामले में अपना पक्ष रखा था। कटारे ने कहा कि उन्हें इस मामले में बेवजह फंसाया गया है। वे पूरी तरह से निर्दोष हैं और यह बात वे अगले 48 घंटे में साबित भी कर देंगे।

Created On :   21 March 2018 8:48 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story