अयोध्या फैसले के बाद पहली बार गृहमंत्री अमित शाह लखनऊ में

Home Minister Amit Shah in Lucknow for the first time after Ayodhya verdict
अयोध्या फैसले के बाद पहली बार गृहमंत्री अमित शाह लखनऊ में
अयोध्या फैसले के बाद पहली बार गृहमंत्री अमित शाह लखनऊ में

लखनऊ, 29 नवम्बर (आईएएनएस)। सर्वोच्च न्यायालय से अयोध्या मामले में आए फैसले के बाद पहली बार भाजपा अध्यक्ष और गृहमंत्री अमित शाह शुक्रवार को राजधानी लखनऊ आ रहे हैं। यहां पर वह पुलिस साइंस कांग्रेस में भाग लेंगे।

सूत्रों के अनुसार, शाह शाम को यहां अमौसी हवाईअड्डे पर पहुंचेंगे, जहां भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित पार्टी के अन्य कई पदाधिकारी और प्रदेश सरकार के मंत्री उनका स्वागत करेंगे।

सूत्रों ने कहा कि शाह हवाईअड्डे से सीधे कार्यक्रम में शामिल होने जाएंगे और वहां से वापस हवाईअड्डे जाएंगे और दिल्ली लौट जाएंगे। अभी तक उनका पार्टी मुख्यालय जाने या किसी और बैठक में हिस्सा लेने का कार्यक्रम नहीं है।

सूत्रों ने बताया कि अयोध्या फैसले के बाद बदली परिस्थितियों पर शाह मुख्यमंत्री और अन्य पदाधिकारियों से चर्चा कर सकते हैं। लोगों की यह भी जिज्ञासा है कि शाह राममंदिर के बारे में कुछ बोल सकते हैं।

उल्लेखनीय है कि ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की लखनऊ में पिछले दिनों हुई बैठक में सर्वोच्च न्यायालय के फैसले पर पुनर्विचार याचिका दायर करने की घोषणा की जा चुकी है। अयोध्या मुद्दे पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के प्रमुख लोगों से मुख्यमंत्री की बातचीत भी हुई है। लखनऊ इस समय अयोध्या मामले पर सरगर्मियों का केंद्र बना हुआ है। इन सब मुद्दों को लेकर शाह एक बार मुख्यमंत्री या अन्य लोगों से फीडबैक ले सकते हैं।

Created On :   29 Nov 2019 7:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story