यूपी-बिहार और झारखंड में तूफान ने मचाई तबाही, करीब 36 लोगों की मौत

यूपी-बिहार और झारखंड में तूफान ने मचाई तबाही, करीब 36 लोगों की मौत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। यूपी, बिहार, झारखंड में एक बार फिर से तूफान ने दस्तक दे दी है। तीनों राज्यों में आंधी-तूफान और बिजली गिरने की घटनाओं में करीब 35 से अधिक लोगों की मौत हो गई है। उत्तर प्रदेश के उन्नाव में तूफान ने एक बार फिर लोगों को अपना निशाना बनाया है। यहां बिजली गिरने से 10 लोगों की मौत हो गई है। वहीं पांच लोग घायल बताए जा रहे हैं। तूफान के बाद प्रशासन ने तुरंत एक्शन लेते हुए राहत-बचाव दल को मौके पर भेजा है। बचाव का कार्य शुरू कर दिया गया है। 

 

 

इससे पहले भी उत्तर प्रदेश समेत भारत के कई राज्यों में तूफान कहर बरपा चुका है। मौसम विभाग ने 13 राज्यों के लिए अलर्ट जारी किया था। हाल ही में आए तूफान और फिर बिजली गिरने से 100 से ज्यादा लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी थी।

 

 

बिहार में तूफान ने ली जान

वहीं बिहार के गया, कटिहार और औरंगाबाद में सबसे ज्यादा तबाही हुई है। बिहार में करीब 14 लोगों की मौत हो गई। सोमवार शाम कटिहार के पाकिस्तान टोला इलाके में बेहद तेज आंधी तूफान के चलते एक बरगद का एक पेड़ जड़ से उखड़कर ज़मीन पर आ गिरा। इस दौरान एक महिला इसकी चपेट में आ गई। आसमान से गिरी बिजली ने लोगों में दहशत पैदा कर दी। औरंगाबाद में भी बिजली मौत बनकर 5 लोगों पर गिरी।

 

 

झारखंड के कई इलाकों में मची तबाही

झारखंड में पिछले 24 घंटे में बिजली गिरने से 12 लोगों की मौत हो गई और 28 लोग घायल हो गए। चतरा जिले के के लावालौंग के दीपुटांड़ में रविवार देर रात एक कच्चे मकान पर आसमानी बिजली गिरने से एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत हो गई। वहीं चार लोग घायल हो गए।  बताया जा रहा है कि मौसम अभी तीन दिन और खराब रहेगा।  

Created On :   29 May 2018 3:53 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story