मोदी की रैली में शामिल होने पर 'तलाक-तलाक-तलाक'

husband gave triple talaq for attending modis thanking rally
मोदी की रैली में शामिल होने पर 'तलाक-तलाक-तलाक'
मोदी की रैली में शामिल होने पर 'तलाक-तलाक-तलाक'

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के लिए धन्यवाद रैली में जाना एक महिला के दुख का कारण बन गया। महिला के पति ने पीएम के लिए निकाली जा रही रैली में शामिल होने पर उसे तलाक दे दिया। अब महिला ने न्याय के लिए केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी की बहन फरहत नकवी से गुहार लगाई है। फरहत ने इस मामले को शासन तक पहुंचाने का आश्वासन दिया है।

धन्यवाद रैली में शामिल हुई थी फायरा

ये मामला है यूपी के बरेली का, जहां पर फायरा नाम की एक महिला प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के लिए धन्यवाद रैली में शामिल हुई थी। ये रैली शीतकालीन सत्र में मोदी सरकार द्वारा 3 तलाक को लेकर लाए जा रहे सख्त कानून को लेकर निकाली गई थी। दो दिन पहले मुख्तार अब्बास नकवी की बहन फरहत नकवी ने ये रैली निकाली थी। रैली में तलाक पीड़ित महिलाओं के साथ मुस्लिम महिलाएं शामिल हुई थी।

पत्नी की की जमकर पिटाई

फायरा के पति को जब फायरा के धन्यवाद रैली में शामिल होने की जानकारी मिली तो वह आग बगूला हो गया। गुस्से में आकर फायरा के पति दानिश ने पहले तो फायरा की जमकर पिटाई की और फिर उसे तीन बार "तलाक़ तलाक़ तलाक़" कहकर एक साल के मासूम बेटे के साथ घर से निकाल दिया।

केंद्रीय मंत्री की बहन से लगाई न्याय की गुहार

घर से निकाले जाने के बाद फायरा ने न्याय के लिए थाने पहुंचकर रिपोर्ट दर्ज करानी चाही लेकिन वहां से उसे कोई मदद नहीं मिली। जिसके बाद फायरा ने इसकी पूरी जानकारी समाजसेवी और केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बार नकवी की बहन फ़रहत नक़वी को दी। जैसे ही फायरा के पति दानिश को ये जानकारी मिली की फायरा फ़रहत नक़वी के घर पर है तो वो भी वहां पहुंच गया और जमकर हंगामा किया। काफी देर तक दोनों के बीच विवाद चलता रहा।

मौका मिलते ही पति ने दिया तलाक

फ़ायरा बताती है कि उसकी उसके पति दानिश से करीब डेढ़ साल पहले लव मैरिज हुई थी। शादी के बाद जब उसे ये पता चला कि उसके पति के अपनी मामी के साथ अवैध संबध है और एक बेटा भी है तो दोनों के बीच आए दिन झगड़े होने लगे। बताया जाता है कि दानिश और उसकी मामी का एक बेटा भी है। दानिश आए दिन फ़ायरा को तलाक देने का मौका देखता रहता था, और जब उसे फ़ायरा के रैली में शामिल होने की बात पता चली तो उसने फायरा को तलाक दे दिया।

पुलिस को नहीं मामले की जानकारी

मीडिया ने जब इस मामले को लेकर सिटी एसपी से पूछा तो उन्होंने जानकारी न होने का हवाला देकर कुछ भी कहने से मना कर दिया। वहीं उन्होंने कहा कि अगर ऐसी कोई मामला आता है तो उचित कार्रवाई की जाएगी। वहीं समाजसेवी फ़रहत नक़वी ने मामले को शासन तक पहुंचाने का आश्वासन फायरा को दिया है। वहीं उन्होंने कहा कि वो किसी भी हाल में फायरा को इंसाफ दिलाकर रहेंगी।
 

Created On :   10 Dec 2017 3:04 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story