चीन के सीमा उल्लंघन को रोकने के लिए आसमान में गश्त कर रहे आईएएफ जेट

IAF jets patrolling the sky to prevent border violations by China
चीन के सीमा उल्लंघन को रोकने के लिए आसमान में गश्त कर रहे आईएएफ जेट
अरुणाचल प्रदेश चीन के सीमा उल्लंघन को रोकने के लिए आसमान में गश्त कर रहे आईएएफ जेट
हाईलाइट
  • भारत का अरुणाचल की चोटी पर कड़ा और मजबूत नियंत्रण

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अरुणाचल प्रदेश में भारतीय सेना और चीनी पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) के बीच तनाव बढ़ने के बाद भारतीय वायु सेना (आईएएफ) के जेट विमान अरुणाचल प्रदेश के आसमान में गश्त कर रहे हैं। इस पेट्रोलिंग का मकसद चीनी सेना को वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) का उल्लंघन करने से रोकना है।

भारतीय वायुसेना के सूत्रों ने कहा कि चीनी वायु सेना द्वारा हवाई क्षेत्र के उल्लंघन को रोकने के लिए गश्त की जा रही है। सूत्रों ने कहा कि कई लड़ाकू विमान एलएसी के पास उड़ान भर रहे है।

अरुणाचल प्रदेश में 17,000 फुट ऊंची चोटी पर भारतीय सेना और चीनी पीएलए के बीच 9 दिसंबर को झड़प हुई थी। चीन बार-बार चोटी पर कब्जा करने की कोशिश कर रहा है। भारतीय सेना के सूत्रों ने कहा कि भारत का अरुणाचल की चोटी पर कड़ा और मजबूत नियंत्रण है।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार सुबह एनएसए, सेना प्रमुख और सीडीएस के साथ उच्च स्तरीय बैठक की। ग्राउंड जीरो पर, भारतीय और चीनी दोनों सेनाओं के कमांडरों ने सामान्य स्थिति बहाल करने के लिए फ्लैग मीटिंग की।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   13 Dec 2022 8:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story