आईसीआईसीआई बैंक ने सेना के जवानों को विशेष लाभ देने के लिए भारतीय सेना के साथ MoU रिन्यू किया

ICICI Bank renews MoU with the Indian Army to offer special benefits to the Army personnel
आईसीआईसीआई बैंक ने सेना के जवानों को विशेष लाभ देने के लिए भारतीय सेना के साथ MoU रिन्यू किया
आईसीआईसीआई बैंक आईसीआईसीआई बैंक ने सेना के जवानों को विशेष लाभ देने के लिए भारतीय सेना के साथ MoU रिन्यू किया

डिजिटल डेस्क, मुंबई। आईसीआईसीआई बैंक ने भारतीय सेना के साथ अपने समझौता ज्ञापन (एमओयू) को नवीनीकृत किया है, ताकि सभी सेवारत और सेवानिवृत्त सैन्य कर्मियों को अपने "बचत वेतन खाते" के माध्यम से विशेष रूप से क्यूरेटेड उन्नत लाभ और नई सुविधाओं की पेशकश की जा सके। समझौता ज्ञापन पर दिल्ली में लेफ्टिनेंट जनरल आरपी कलिता, यूवाईएसएम, एवीएसएम, एसएम, वीएसएम, महानिदेशक- जनशक्ति योजना और कार्मिक सेवा, भारतीय सेना और श्री विशाल बत्रा, क्षेत्रीय व्यापार प्रमुख और रक्षा पारिस्थितिकी तंत्र, आईसीआईसीआई बैंक के प्रमुख द्वारा हस्ताक्षर किए गए।
एमओयू के हिस्से के रूप में, बैंक भारत में आईसीआईसीआई बैंक के साथ-साथ गैर-आईसीआईसीआई बैंक एटीएम पर एक शून्य शेष खाता, लॉकर के तरजीही आवंटन और असीमित मुफ्त लेनदेन जैसे लाभों का एक व्यापक गुलदस्ता प्रदान करता है, जिससे सेना के कर्मियों को असाधारण लचीलापन प्रदान होता है। . नवीकृत लाभों के हिस्से के रूप में, बैंक सेना के कर्मियों को कई प्रकार के बीमा लाभ प्रदान कर रहा है। खाताधारकों को रुपये का व्यक्तिगत दुर्घटना बीमा कवर मिलता है। 50 लाख रुपये के बीमा के साथ। आतंकी कार्रवाई में मौत होने पर 10 लाख, जो "डिफेंस सैलरी अकाउंट" ऑफर करने वाले सभी बैंकों में सबसे ज्यादा है। बीमा कवर के हिस्से के रूप में, आकस्मिक मृत्यु के मामले में, बैंक रुपये की पेशकश कर रहा है। बच्चों की शिक्षा के लिए 5 लाख और अतिरिक्त रु। सेना के शहीद जवानों की बच्ची के लिए 5 लाख रुपये। ये लाभ सभी रैंक के कर्मियों के लिए उपलब्ध हैं।
नई पेशकश के बारे में बोलते हुए, श्री विशाल बत्रा, क्षेत्रीय व्यापार प्रमुख और रक्षा पारिस्थितिकी तंत्र के प्रमुख, आईसीआईसीआई बैंक ने कहा, “हम भारतीय सेना के साथ समझौता ज्ञापन को नवीनीकृत करने और बैंकिंग सेवाओं और लाभों का एक गुलदस्ता प्रदान करने के लिए सम्मानित हैं जो विशेष रूप से प्रदान करने के लिए क्यूरेट किए गए हैं। सेना के जवानों को दैनिक लेन-देन में आराम और सुविधा, शाखाओं, एटीएम और डिजिटल बैंकिंग चैनलों के हमारे बड़े नेटवर्क के माध्यम से बैंकिंग तक आसान पहुंच। इसके अतिरिक्त, कर्मियों और उनके परिवारों को अधिक सुरक्षा प्रदान करने के लिए, हम कर्मियों के बच्चों की उच्च शिक्षा के लिए उन्नत बीमा कवर के साथ-साथ वित्तीय सहायता प्रदान कर रहे हैं। हमें विश्वास है कि इस नए प्रस्ताव से सेवारत और सेवानिवृत्त सैन्य कर्मियों के एक बड़े वर्ग को लाभ होगा।”
रक्षा बलों के प्रति बैंक की प्रतिबद्धता के हिस्से के रूप में, आईसीआईसीआई बैंक स्वचालित रूप से उन सैन्य कर्मियों को नवीनीकृत एमओयू के सभी लाभों का विस्तार करेगा जो "रक्षा वेतन खाते" के मौजूदा ग्राहक हैं। मौजूदा खाताधारकों को नए एमओयू के लाभों को अपग्रेड करने के लिए किसी शाखा में जाने या कागजी कार्रवाई पूरी करने की कोई आवश्यकता नहीं होगी।
- सैन्य इंजीनियरिंग सेवा (एमईएस), सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) और अन्य रक्षा नागरिकों के नियमित कर्मचारियों के लिए बैंक द्वारा "बचत वेतन खाते" का लाभ भी दिया जाता है।
- आईसीआईसीआई बैंक के "बचत वेतन खाते" की कुछ उन्नत और नई विशेषताओं में शामिल हैं:
- रुपये का व्यक्तिगत दुर्घटना बीमा कवर। आतंकी कारवाई में मौत होने पर 50 लाख और अतिरिक्त 10 लाख रुपये
- 1 करोर रुपये का हवाई दुर्घटना बीमा कवर; स्थायी कुल और स्थायी आंशिक विकलांगता बीमा कवर 50 लाख रुपये
- बीमा कवर के हिस्से के रूप में, आकस्मिक मृत्यु के मामले में,रुपये का शैक्षिक लाभ। बच्चों के लिए 5 लाख और अतिरिक्त रुपये। सेना के शहीद जवानों की बच्ची के लिए 5 लाख रुपये
- व्यक्तिगत दुर्घटना बीमा जेंटलमैन कैडेटों, पुन: नियोजित अधिकारियों और 80 वर्ष की आयु तक सेवानिवृत्त रक्षा कर्मियों को दिया जाता है
- सेना के जवानों को बैंक के प्रीमियम रत्न संग्रह से आजीवन मुफ्त क्रेडिट कार्ड मिलता है
· बैंक शीघ्र ही बचत बैंकिंग ग्राहकों के लिए एक विशेष टोल फ्री "डिफेंस बैंकिंग हेल्पलाइन" स्थापित करेगा

Created On :   28 Oct 2021 9:28 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story