comScore

अगर उद्धव ठाकरे अयोध्या मंदिर बनाने जा रहे हैं, तो मैं मस्जिद बनाने जाऊंगा

January 31st, 2020 08:04 IST
अगर उद्धव ठाकरे अयोध्या मंदिर बनाने जा रहे हैं, तो मैं मस्जिद बनाने जाऊंगा

हाईलाइट

  • अगर उद्धव ठाकरे अयोध्या मंदिर बनाने जा रहे हैं, तो मैं मस्जिद बनाने जाऊंगा

मुंबई, 30 जनवरी (आईएएनएस)। समाजवादी पार्टी (सपा) के नेता अबू आजमी के बेटे फरहान आजमी ने कहा कि अगर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे अयोध्या में राम मंदिर बनाने के लिए जाते हैं, तो वह वहां एक मस्जिद का निर्माण करेंगे।

आजमी ने कहा, उद्धव ठाकरे के प्रति मेरे मन में बहुत सम्मान है। लेकिन अगर वह (सात मार्च को) एक राम मंदिर बनाने के लिए अयोध्या जा रहे हैं तो मैं उनके साथ जाऊंगा और वहां एक मस्जिद बनाउंगा।

पूर्व बॉलीवुड अभिनेत्री आयशा टाकिया के पति और महाराष्ट्र समाजवादी पार्टी के प्रमुख व विधायक अबू आसिम आजमी के बेटे फरहान आजमी ने यहां सिद्धिविनायक मंदिर के बजाए ठाकरे की अयोध्या की प्रस्तावित यात्रा पर सवाल उठाए।

हालांकि राज्य के सपा प्रमुख ने अपने बेटे के बयानों से खुद को अलग कर लिया और कहा कि वह सपा के सदस्य नहीं हैं।

दूसरी ओर शिवसेना की प्रवक्ता मनीषा कायंदे ने कहा कि चूंकि यह मामला सुप्रीम कोर्ट ने सुलझा लिया है, इसलिए फरहान के बयान से अदालत की अवमानना हो सकती है।

फरहान नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) का विरोध करने के लिए परचम फाउंडेशन और हम भारत के लोग द्वारा रेडियो क्लब, कोलाबा में आयोजित एक बैठक में बोल रहे थे।

उन्होंने कहा कि मैं अपने पिता (अबु आजमी) और महा विकास अघाड़ी के सभी विधायकों व सदस्यों को आमंत्रित करता हूं कि वह मस्जिद बनाने में हमारा साथ दें।

कायंदे ने आईएएनएस से कहा, यह सुप्रीम कोर्ट की अवमानना हो सकती है। शीर्ष अदालत ने मस्जिद के लिए पांच एकड़ भूमि आवंटित की है। वह वहां जा सकते हैं और जो करना चाहें, कर सकते हैं।?

हालांकि गठबंधन की सहयोगी राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) और कांग्रेस ने फरहान आजमी की टिप्पणी पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राज्य उपाध्यक्ष किरीट सोमैया ने शिवसेना द्वारा इस मुद्दे पर चुप्पी साधने पर आश्चर्य व्यक्त किया।

कमेंट करें
Ae4Tw