मेकर्स इंडिया का उद्घाटन सम्मेलन महिला समानता पर होगा केंद्रित

Inaugural conference of Makers India will be focused on women equality
मेकर्स इंडिया का उद्घाटन सम्मेलन महिला समानता पर होगा केंद्रित
मेकर्स इंडिया का उद्घाटन सम्मेलन महिला समानता पर होगा केंद्रित
हाईलाइट
  • मेकर्स इंडिया का उद्घाटन सम्मेलन महिला समानता पर होगा केंद्रित

बेंगलुरू, 26 फरवरी (आईएएनएस)। कार्यस्थल पर महिलाओं के लिए समानता और समावेशिता को आगे बढ़ाने के तरीकों का पता लगाने के लिए वेरिजॉन मीडिया ब्रांड की मेकर्स इंडिया 13-14 मार्च को यहां अपना उद्घाटन सम्मेलन आयोजित करेगी।

संगठन ने एक बयान में कहा कि इंफोसिस फाउंडेशन की चेयरपर्सन सुधा मूर्ति, अभिनेत्री-फिल्म निर्माता नंदिता दास, इंटेल (इंडिया), कंट्री हेड एंड वीपी (डाटा सेंटर)निवृत्ति राय, फिल्म निर्माता अश्विनी अय्यर तिवारी, सीईओ ऑफ टीच फॉर इंडिया की शाहीन मिस्त्री व लेखक-स्क्रीनराइटर अनुजा चौहान जैसी महिलाएं सम्मेलन का हिस्सा होंगी।

वेरिजॉन मीडिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी गुरु गोवरप्पन ने कहा, हम भारत के इतिहास में एक बेहद महत्वपूर्ण समय में हैं, जहां महिलाएं कार्यस्थल पर अधिक समानता की नई कहानी गढ़ रही हैं। महिलाएं हू मेक इंडिया हर क्षेत्र में उभर रही है और देश भर में महिलाओं के लिए एक नई दिशा दे रही हैं।

उन्होंने कहा, लेकिन यह एक ऐसी क्रांति है, जिसके सफल होने के लिए और अधिक आवाजों की आवश्यकता है। मेकर्स इंडिया सम्मेलन भारतीय महिलाओं को एक ऐसा मंच देगा, जहां से वे उस बदलाव को देखेंगी।

अक्टूबर 2019 में अपने लॉन्च के बाद से मेकर्स इंडिया ने महिलाओं की आवाज को बुलंद किया है और देश के कार्यस्थल में अपनी जगह के लिए सामाजिक व सांस्कृतिक बाधाओं को तोड़ा है।

भारत का मकसद 2025 तक 5 ट्रिलियन की अर्थव्यवस्था बनने का है, ऐसे में महिलाएं आर्थिक वृद्धि में योगदान देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगी।

Created On :   26 Feb 2020 12:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story