भारत ने श्रीलंका को वित्तीय सहायता बंद करने की खबरों का किया खंडन

India denies reports of stopping financial aid to Sri Lanka
भारत ने श्रीलंका को वित्तीय सहायता बंद करने की खबरों का किया खंडन
नई दिल्ली भारत ने श्रीलंका को वित्तीय सहायता बंद करने की खबरों का किया खंडन
हाईलाइट
  • हमने प्रासंगिक मीडिया रिपोटरें को देखा है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कोलंबो में भारतीय उच्चायोग ने मंगलवार को उन मीडिया रिपोटरें का खंडन किया जिसमें कहा गया था कि नई दिल्ली ने श्रीलंका को कोई और वित्तीय सहायता नहीं देने का फैसला किया है। ट्वीट्स की एक श्रृंखला में, उच्चायोग ने कहा, हम हर संभव तरीकों से विशेष रूप से श्रीलंका में प्रमुख आर्थिक क्षेत्रों में भारत से दीर्घकालिक निवेश को बढ़ावा देकर इसकी शुरुआती आर्थिक सुधार और विकास के लिए श्रीलंका का समर्थन करना जारी रखते हैं।

उन्होंने आगे कहा, हमने प्रासंगिक मीडिया रिपोटरें को देखा है। हम इस बात पर जोर देना चाहेंगे कि भारत ने श्रीलंका के लोगों के सामने आने वाली कठिनाइयों को दूर करने के लिए इस वर्ष करीब 4 अरब डॉलर की अभूतपूर्व द्विपक्षीय सहायता प्रदान की है। भारत ने अन्य द्विपक्षीय और बहुपक्षीय भागीदारों की भी वकालत की है जो श्रीलंका की मौजूदा आर्थिक कठिनाइयों में तेजी से समर्थन कर रहे हैं। हमने आईएमएफ और श्रीलंका सरकार के बीच एक कर्मचारी स्तरीय समझौते के निष्कर्ष को भी नोट किया है। आईएमएफ के भीतर इसकी आगे की मंजूरी, अन्य बातों के साथ, श्रीलंका की ऋण स्थिरता पर निर्भर है।

इसके अलावा श्रीलंका में हमारी द्विपक्षीय विकास सहयोग परियोजनाएं, जो कुल मिलाकर लगभग 3.5 अरब डॉलर की हैं, वह चल रही हैं। उच्चायोग ने आगे कहा कि श्रीलंकाई भी प्रमुख भारतीय संस्थानों में उच्च शिक्षा और कौशल प्रशिक्षण के लिए छात्रवृत्ति का लाभ उठा रहे हैं। इसने एक ट्वीट में कहा, श्रीलंका के साथ हमारे घनिष्ठ और लंबे समय से चले आ रहे सहयोग के ये पहलू भी श्रीलंका की मौजूदा आर्थिक कठिनाइयों को दूर करने के प्रयासों में योगदान करते हैं।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   20 Sep 2022 11:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story