भारत का जाधव को निर्बाध राजनयिक पहुंच पर जोर

India insists on uninterrupted diplomatic access to Jadhav
भारत का जाधव को निर्बाध राजनयिक पहुंच पर जोर
भारत का जाधव को निर्बाध राजनयिक पहुंच पर जोर
हाईलाइट
  • भारत ने ऐसा पाकिस्तान द्वारा भारतीय नागरिक को राजनयिक पहुंच की अनुमति दिए जाने के प्रस्ताव को भेजने के बाद कहा है
  • भारत ने पाकिस्तान से भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को धमकी व प्रतिशोध रहित वातावरण में निर्बाध राजनयिक पहुंच प्रदान करने को कहा है
नई दिल्ली, 2 अगस्त (आईएएनएस)। भारत ने पाकिस्तान से भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को धमकी व प्रतिशोध रहित वातावरण में निर्बाध राजनयिक पहुंच प्रदान करने को कहा है। भारत ने ऐसा पाकिस्तान द्वारा भारतीय नागरिक को राजनयिक पहुंच की अनुमति दिए जाने के प्रस्ताव को भेजने के बाद कहा है।

सूत्रों ने कहा, पाकिस्तान से (गुरुवार को) कुलभूषण जाधव को बेरोक राजनयिक पहुंच प्रदान करने को कहा गया है। वातावरण धमकी व प्रतिशोध के डर से मुक्त हो और अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय (आईसीजे) के आदेश के मद्देनजर हो। उनके जवाब का इंतजार है।

भारत ने गुरुवार को कहा कि वह जाधव को राजनयिक पहुंच प्रदान करने के पाकिस्तान के प्रस्ताव का आकलन कर रहा है। यह प्रस्ताव पाकिस्तान द्वारा भारतीय अधिकारियों के जाधव तक पहुंच प्रदान करने के लिए कुछ शर्त रखे जाने की रिपोर्ट के बीच आया है। ऐसी रिपोर्ट है कि पाकिस्तान भारतीय अधिकारियों व जाधव के बीच बैठक के दौरान खुद के व्यक्ति के मौजूद रहने पर जोर दे रहा है।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने गुरुवार को कहा, हमें पाकिस्तान की तरफ से एक प्रस्ताव मिला है और हम इसका आईसीजे के फैसले के मद्देनजर आकलन कर रहे हैं। हम पाकिस्तान से कूटनीतिक माध्यम से बातचीत करेंगे।

--आईएएनएस

Created On :   2 Aug 2019 3:31 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story