ह्यूस्टन: भारतीय मूल के सिख पुलिस ऑफिसर की गोली मारकर हत्या, विदेश मंत्री ने जताया शोक

Indian-American Sikh Police Officer Sandeep Dhaliwal shot dead in Houston, S Jaishankar said Deeply grieved
ह्यूस्टन: भारतीय मूल के सिख पुलिस ऑफिसर की गोली मारकर हत्या, विदेश मंत्री ने जताया शोक
ह्यूस्टन: भारतीय मूल के सिख पुलिस ऑफिसर की गोली मारकर हत्या, विदेश मंत्री ने जताया शोक
हाईलाइट
  • जयशंकर ने कहा
  • ह्यूस्टन में सिख अधिकारी संदीप सिंह धालीवाल की हत्या के बारे में सुनकर गहरा दुख हुआ
  • विदेश मंत्री एस जयशंकर ने ट्वीट कर जताया दुख
  • हयूस्टन के पास ट्रैफिक स्टॉप ड्यूटी के दौरान धालीवाल को मारी गई गोली

डिजिटल डेस्क, ह्यूस्टन। अमेरिका के ह्यूस्टन शहर में भारतीय मूल के पहले सिख पुलिस अधिकारी संदीप सिंह धालीवाल की गोली मारकर निर्मम हत्या कर दी गई। संदीप धालीवाल 10 साल पहले पुलिस फोर्स में शामिल हुए थे। शुक्रवार को नॉर्थवेस्ट हैरी काउंटी में उन्हें निशाना बनाया गया। हमले से जुड़े दो लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया है, पूछताछ जारी है। वहीं विदेश मंत्री एस जयशंकर ने इस घटना की निंदा की है और गहरा शोक व्यक्त करते हुए धालीवाल के परिवार के प्रति संवेदनाएं भी व्यक्त की हैं। 

विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने ह्यूस्टन में भारतीय सिख-अमेरिकी अधिकारी संदीप सिंह धालीवाल के निधन पर दुख जताया। उन्होंने ट्वीट कर कहा, हमने अभी हाल में ही शहर का दौरा किया था। मेरी संवेदनाएं उनके परिवार के साथ हैं।

जानकारी के मुताबिक, अमेरिका के टेक्सास में भारतीय मूल के पहले सिख पुलिस अधिकारी पर ड्यूटी के दौरान ट्रैफिक स्टॉप पर फायरिंग की गई। आरोपी ने पुलिस अधिकारी पर कई राउंड की फायरिंग की, जिसमें उनकी मौत हो गई। घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी को एक शॉपिंग मॉल की तरफ जाते हुए देखा गया। फिलहाल पुलिस आरोपी को गिरफ्तारी करने की कोशिशों में जुटी है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी शेरिफ ईड गोनजालेज ने बताया, पुलिस फिलहाल संदीप धालीवाल के पास लगे डैशकैम से आरोपी की पहचान करने में कामयाब हुई है।

पुलिस अधिकारी संदीप सिंह धालीवाल शादीशुदा थे और उनके तीन बच्चे हैं। अगस्त 2017 में टेक्सास में हार्वी तूफान आया था तब उन्होंने प्रभावितों को खूब मदद की थी। चार साल पहले टेक्सास पुलिस डिपार्टमेंट ने एक कानून बनाकर संदीप सिंह को पगड़ी पहनने और दाढ़ी रखने की इजाजत दी थी।

 

Created On :   28 Sep 2019 7:07 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story