टेक्सस के लापता बच्चे के भारतीय मूल के सौतेले पिता ने भारत भागने से पहले 10,000 डॉलर चुराए

Indian-origin stepfather of missing Texas child steals $10,000 before fleeing to India
टेक्सस के लापता बच्चे के भारतीय मूल के सौतेले पिता ने भारत भागने से पहले 10,000 डॉलर चुराए
धोखाधड़ी टेक्सस के लापता बच्चे के भारतीय मूल के सौतेले पिता ने भारत भागने से पहले 10,000 डॉलर चुराए

डिजिटल डेस्क, वाशिंगटन। छह साल के लड़के जिसके मारे जाने की संभावना है, के भारतीय मूल के सौतेले पिता ने टेक्सस में एक स्टोर से 10,000 डॉलर चुरा लिए, जहां वह काम करता था, इसके बाद वह अपनी पत्नी और छह बच्चों के साथ भारत भाग गया, पुलिस ने यह जानकारी दी।

एवरमैन पुलिस प्रमुख क्रेग स्पेंसर ने इस सप्ताह कहा कि एफबीआई और अन्य अमेरिकी संघीय एजेंसियां अर्शदीप सिंह और उनकी पत्नी सिंडी रोड्रिगेज-सिंह को भारत से प्रत्यर्पित करने और गिरफ्तार करने की मांग कर रही हैं।

स्पेन्सर ने कहा कि अर्शदीप नकदी चोरी करने के लिए नकद जमा रिकॉर्ड को धोखाधड़ी से बदलने और देश छोड़ने से कुछ घंटे पहले अपने खाते में 8,000 डॉलर जमा करने के लिए चोरी के आरोप का भी सामना कर रहा है। नोएल रोड्रिग्ज-अल्वारेज सिंडी रोड्रिगेज-सिंह से पैदा हुए 10 बच्चों में से एक है। तीन भाई-बहन अपने दादा-दादी के साथ रहते हैं, जबकि नोएल और अन्य अपनी मां के साथ फोर्ट वर्थ के उपनगर एवरमैन में एक शेड में रहता था।

स्पेंसर ने कहा कि अर्शदीप सिंह, सिंडी और छह अन्य बच्चे विमान में चढ़े और 20 मार्च को भारत की यात्रा की। यात्रा से ठीक पहले पुलिस उसके घर पहुंची तो नोएल गायब पाया गया। उस समय सिंडी ने पुलिस को बताया कि नोएल अपने वास्तविक पिता के पास मेक्सिको में है, जिसे बाद में जांचकर्ताओं ने झूठा पाया। स्पेंसर ने पिछले समाचार सम्मेलन में कहा था, हम चाहते हैं कि इन भगोड़ों को गिरफ्तार किया जाए और अमेरिका में प्रत्यर्पित किया जाए ताकि हम नोएल के लापता होने का जवाब मांग सकें। पुलिस जांच में पाया गया कि सिंडी ने नोएल के साथ दुर्व्यवहार किया, जिसमें उस बच्चे को भोजन और पानी से वंचित करना शामिल था।

उसने कथित तौर पर रिश्तेदारों को बताया था कि बच्चा बुरी आत्मा है। कई मीडिया रिपोटरें के अनुसार, नोएल समय से पहले पैदा हुआ था और कई शारीरिक अक्षमताओं और विकारों से पीड़ित था। जिस समय दंपति ने भारत के लिए उड़ान भरी, कथित तौर पर उनके खिलाफ कोई वारंट नहीं था, इस प्रकार उन्हें उड़ान भरने में मदद मिली। पुलिस ने कहा कि बच्चे का शव अभी तक नहीं मिला है, यह कहते हुए कि खोजी कुत्तों को शामिल करते हुए व्यापक तलाशी अभियान शुरू हो चुका है।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   27 April 2023 1:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story