भारत की ईशा बहल बनीं एक दिन की ब्रिटिश हाई कमिश्नर, यूं मिला मौका

Indian Student becomes British High Commissioner for a day
भारत की ईशा बहल बनीं एक दिन की ब्रिटिश हाई कमिश्नर, यूं मिला मौका
भारत की ईशा बहल बनीं एक दिन की ब्रिटिश हाई कमिश्नर, यूं मिला मौका
हाईलाइट
  • नोएडा की अमिटी यूनिवर्सिटी की छात्रा इशा बहल को 24 घंटे के लिए भारत में ब्रिटेन का राजदूत बनाया गया है।
  • ब्रिटिश हाई कमिशन की ओर से आयोजित प्रतियोगिता को जीतकर इशा को ये मौका मिला।
  • सोमवार को उन्होंने ब्रिटेन के राजदूत के तौर पर दिनभर काम भी किया।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। नोएडा की एमिटी यूनिवर्सिटी की पॉलिटिकल साइंस की छात्रा ईशा बहल को सोमवार को 24 घंटे के लिए भारत में ब्रिटेन का राजदूत बनाया गया। सोमवार को उन्होंने ब्रिटेन के राजदूत के तौर पर दिनभर काम भी किया। दरअसल, ब्रिटिश हाई कमिशन ने 18 से 23 साल के बीच की लड़कियों के लिए एक प्रतियोगिता का आयोजन किया था। इस प्रतियोगिता को ईशा ने जीता, जिस कारण उन्हें 24 घंटे का राजदूत बनने का मौका मिला है।

प्रतियोगिता को जीतने के बाद ईशा ने कहा, "मेरी यात्रा बेहद सरल थी। मुझे बस फेसबुक पर एक वीडियो अपलोड करना पड़ा जो बताता है कि मेरे लिए लिंग समानता का मतलब क्या है। कॉम्पिटिशन के नियमों के अनुसार मैंने ब्रिटेन और भारत को टैग किया। कुछ हफ्ते बाद, उन्होंने एक मेल भेजा जिसमें कहा गया कि मैंने इसे जीता है। यह एक महान और वास्तव में अद्वितीय अनुभव रहा है।" ईशा ने कहा, भारत और ब्रिटेन के संबध कितने गहरे हैं इस बारे में मुझे एक दिन का राजदूत बनकर पता चला।

सोमवार को राजदूत का चार्ज लेने के बाद ईशा ने कई काम भी किए। उन्होंने कई मीटिंग ली और कुछ जगहों का दौरा किया। वह गुरुग्राम में चल रहे एक प्रोजेक्ट का मुआयना करने पहुंची। ब्रिटिश हाई कमिश्नर डोमिनिक एस्क्विथ ने कहा कि वह ईशा से बहुत प्रभावित हैं। सोमवार को वह डेप्युटी कमिश्नर के रूप में काम कर रहे थे। बता दें कि 11 अक्टूबर को अंतर्राष्ट्रीय बालिका दिवस है जिसे लेकर इस कॉम्पिटिशन का आयोजन किया गया था। देशभर से 58 प्रतिभागियों ने इसमें भाग लिया था।

 

Created On :   8 Oct 2018 6:59 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story