तुर्कमान गेट पर सबसे पहले इंदिरा गांधी ने बुलडोजर चलाया : बीजेपी

Indira Gandhi was the first to run a bulldozer at Turkman Gate: BJP
तुर्कमान गेट पर सबसे पहले इंदिरा गांधी ने बुलडोजर चलाया : बीजेपी
नई दिल्ली तुर्कमान गेट पर सबसे पहले इंदिरा गांधी ने बुलडोजर चलाया : बीजेपी
हाईलाइट
  • अल्पसंख्यकों के खिलाफ बुलडोजर

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश में बुलडोजर के इस्तेमाल को लेकर चल रही जुबानी जंग के बीच भाजपा ने रविवार को कांग्रेस पर पलटवार करते हुए कहा कि तुर्कमान गेट पर सबसे पहले इंदिरा गांधी ने अल्पसंख्यकों पर बुलडोजर के इस्तेमाल का आदेश दिया था।

ट्वीट्स की एक श्रृंखला में, भाजपा के राष्ट्रीय सूचना और प्रौद्योगिकी विभाग के प्रभारी अमित मालवीय ने कहा कि क्या कांग्रेस पार्टी में मनीष तिवारी से लेकर राहुल गांधी तक हर कोई भूलने की बीमारी से पीड़ित है या क्या उन्हें अपने बारे में केवल गलत जानकारी है। नाजियों और यहूदियों को भूल जाइए, भारत में इन्दिरा गांधी ने सबसे पहले तुर्कमान गेट पर अल्पसंख्यकों पर बुलडोजर के इस्तेमाल का आदेश दिया था।

अप्रैल 1976 में, आपातकाल के दौरान, इंदिरा गांधी के पुत्र संजय गांधी ने मुस्लिम पुरुषों और महिलाओं को जबरन नसबंदी कराने के लिए मजबूर किया था। जब उन्होंने विरोध किया, तो तुर्कमान गेट पर बुलडोजर चलाए गए, जिसमें 20 लोगों की मौत हो गई थी।

रविवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मनीष तिवारी ने ट्विटर पर उनके द्वारा लिखे गए एक लेख को साझा किया, और कहा कि नाजी ने यहूदियों के खिलाफ बड़े पैमाने पर बुलडोजर तैनात किया था। यहूदियों ने तब इसका इस्तेमाल फिलिस्तीनियों के खिलाफ किया था। भारतीय राज्य अब अपने अल्पसंख्यकों के खिलाफ इसका इस्तेमाल कर रहे हैं।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   8 May 2022 8:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story