कोरोना से पार पाने के लिए पर्याप्त टेस्ट होने जरूरी : राहुल गांधी

It is necessary to have enough tests to overcome Corona: Rahul Gandhi
कोरोना से पार पाने के लिए पर्याप्त टेस्ट होने जरूरी : राहुल गांधी
कोरोना से पार पाने के लिए पर्याप्त टेस्ट होने जरूरी : राहुल गांधी

नई दिल्ली, 26 अप्रैल (आईएएनएस)। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक बार फिर कोविड-19 संक्रमण की जांच बढ़ाने पर जोर दिया है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इस काम के रास्ते में आ रही बाधाओं को दूर करने की अपील की है।

कांग्रेस नेता ने मांग की कि कोरोनावायरस के फिलहाल जो 40 हजार टेस्ट रोजाना किए जा रहे हैं, उन्हें प्रतिदिन एक लाख तक बढ़ाए जाने की जरूरत है, क्योंकि देश के पास परीक्षण के लिए किट जरूरी किट का पर्याप्त स्टॉक है।

राहुल ने एक ट्वीट में कहा है, विशेषज्ञों का मानना है कि बड़े पैमाने पर रैंडम टेस्टिंग कोरोनावायरस से लड़ने में अहम है। भारत में एक दिक्कत (बॉटल नेक) है, जो टेस्ट की गति को मौजूदा समय में 40,000 प्रतिदिन से बढ़ाकर एक लाख प्रतिदिन करने से रोक रही है। टेस्ट किट पहले से स्टॉक में हैं। प्रधानमंत्री को इस दिक्कत को दूर करने के लिए तेजी से काम करने की जरूरत है।

वहीं पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने भी कांग्रेस परामर्श समूह की बैठक में कहा कि इस खतरे से पार पाने के लिए पर्याप्त परीक्षण किए जाने की आवश्यकता है।

गुरुवार को हुई कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक में कहा गया था कि यह दुखद है कि हम एक मजबूत और सटीक परीक्षण व्यवस्था स्थापित करने में अभी भी पीछे हैं।

Created On :   26 April 2020 2:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story