CoronaVirus: जयशंकर ने ईरान में फंसे मछुआरों को बचाने का आश्वासन दिया

Jaishankar assured rescuing fishermen stranded in Iran
CoronaVirus: जयशंकर ने ईरान में फंसे मछुआरों को बचाने का आश्वासन दिया
CoronaVirus: जयशंकर ने ईरान में फंसे मछुआरों को बचाने का आश्वासन दिया
हाईलाइट
  • जयशंकर ने ईरान में फंसे मछुआरों को बचाने का आश्वासन दिया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। ईरान में कोरोना वायरस के फैलने के मद्देनजर भारतीय विदेश मंत्री एस.जयशंकर ने सोमवार को कांग्रेस सांसद शशि थरूर को ईरान में फंसे उनके निर्वाचन क्षेत्र के मछुआरों को बचाने का आश्वासन दिया।

जयशंकर ने ट्वीट कर कहा, कोरोना वायरस के कारण ईरान से भारत लौटने को उत्सुक भारतीयों के मुद्दे पर काम कर रहा हूं। इस संबंध में कई ट्वीट देखे हैं। हम भारतीयों की वापसी के लिए स्क्रीनिंग प्रक्रिया स्थापित करने के लिए ईरानी अधिकारियों के साथ सहयोग कर रहे हैं। मैंने हमारे राजदूत से सभी चिंतित लोगों को प्रक्रिया की प्रगति से अपडेट करने को कह रहा है। मैं भी निजी तौर पर इस पर नजर रख रहा हूं।

तिरुवनंतपुरम से कांग्रेस सांसद शशि थरूर के मंत्री को रविवार को पत्र लिखने के बाद यह टिप्पणी सामने आई है। शशि थरूर ने ईरान में नोवेल कोरोना वायरस के फैले होने के मद्देनजर अपने निर्वाचन क्षेत्र के 30 मछुआरों के वहां फंसे होने पर चिंता जाहिर की थी।

CoronaVirus: चीन में कोरोना से मरने वालों की संख्या 2912 हुई, दुनियाभर में 3,000 से ज्यादा की मौत

थरूर ने अपने पत्र में कहा कि उन्हें मछुआरों से वीडियो मिले हैं और उनके बारे में उनके परिवार के सदस्यों से सूचानाएं मिली हैं। पत्र में थरूर ने कहा, केरल के 30 मछुआरे फंसे हुए हैं, जो मेरे निर्वाचन क्षेत्र के कोवलम व पॉजियूर के मछली पकड़ने वाले गांवों से हैं। वे वर्तमान में ईरान में फंसे हैं और उन्हें भोजन व पानी की सीमित सुविधाओं के साथ कमरे रखा गया है। कुछ रिपोर्ट में कहा गया है कि एक कमरे में 23 लोगों को रखा जा रहा है।

थरूर ने जशंकर से अपनी अपील को सबसे ज्यादा तरजीह देने को कहा है और मछुआरों को जल्द से जल्द छुड़ाने का आग्रह किया है।

Article 370: SC का फैसला- बड़ी बेंच के पास नहीं भेजी जाएंगी याचिकाएं

 

Created On :   2 March 2020 11:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story